lok sabha election 2019 Will Narendra Modi’s BJP cross the majority mark of 272 on its own in Lok Sabha? | पार्टी से बड़ा हुआ पीएम का कद, पूरे देश में भाजपा प्रत्याशी की जगह मोदी के नाम पर वोट?
इस जीत ने पीएम मोदी को प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू, इंदिरा गांधी सरीखे नेताओं की सूची में शामिल कर दिया।

Highlightsकिसी भी राज्य में चाहे प्रत्याशी कोई भी हो जनता जर्नादन ने पीएम मोदी के नाम पर वोट डाला।लोगों ने कहा कि मतदान से समय हमने किसी उम्मीदवार का चेहरा नहीं देखा। ईवीएम पर केवल मोदी ही दिख रहे थे।

देश में मतगणना जारी है। रुझानों से लग रहा है कि इस बार भाजपा अकेले 300 के पार जाएगी। इस बार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नारा भी था भाजपा नीत एनडीए 350 के पार।

मतगणना रुझानों से लग रहा है कि भाजपा नीत एनडीए 350 को पार कर जाएगी। इस बार देश में मतदान अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के तर्ज पर हुआ था। जनता को केवल पीएम नरेंद्र मोदी ही दिख रहे थे। इस बार मतदान भी केवल पीएम मोदी के नाम पर हुआ। किसी भी राज्य में चाहे प्रत्याशी कोई भी हो जनता जर्नादन ने पीएम मोदी के नाम पर वोट डाला।




लोगों ने कहा कि मतदान से समय हमने किसी उम्मीदवार का चेहरा नहीं देखा। ईवीएम पर केवल मोदी ही दिख रहे थे। इस चुनाव से यह लगा कि भाजपा में पीएम मोदी का कद काफी बढ़ गया है। कहा जाता है कि पार्टी मां सामान है।

कोई मां से बड़ा नहीं हो सकता। लेकिन मोदी ने आज सबको पीछे छोड़ दिया। सही अर्थों में मोदी सबसे आगे निकल गए। आज विपक्ष के सामने कोई चेहरा नहीं जो मोदी को टक्कर दे सके। कहा जाता है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार हुई थी।

मोदी पहली बार केंद्र की राजनीति में कदम रखे थे। इस जीत ने पीएम मोदी को प्रथम प्रधानमंत्री नेहरू, इंदिरा गांधी सरीखे नेताओं की सूची में शामिल कर दिया। देश में पहली बार कोई गैर कांग्रेसी सरकार लगातार दूसरी बार सत्ता में शामिल हुई है।

लगभग 30 साल के इतिहास में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। 2014 में मोदी के कारण भाजपा ने 282 सीट पर कब्जा किया था। 2019 में रुझानों से लग रहा है कि भाजपा फिर से अपने बल पर 300 सीट जीत जाएगी।  


Web Title: lok sabha election 2019 Will Narendra Modi’s BJP cross the majority mark of 272 on its own in Lok Sabha?