Highlightsसपना चौधरी ने दिया कांग्रेस को झटका, कहा- नहीं ज्वाइन की पार्टी।कांग्रेस ने दिखाया सबूत, सदस्यता फॉर्म के साख रसीद भी दिखाई।

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने रविवार (24 मार्च) को मीडिया के सामने आकर सबको चौंका दिया कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन नहीं की है। दरअसल, इससे पहले खबरें थीं कि सपना ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली है और मथुरा से बीजेपी की मौजूदा सांसद और इस बार के लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार हेमा मालिनी के खिलाफ उन्हें प्रत्याशी बनाया जा सकता है। सपना चौधरी के कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इनकार करने के बाद कांग्रेस ने सबूत पेश कर दावा किया है कि हरियाणवी डांसर ने उनकी पार्टी ज्वाइन की थी। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेक्रेटरी नीरज राठी ने समाचार एजेंसी एएनआई को कांग्रेस का सदस्यता फर्म दिखाया जिसमें सपना चौधरी के दस्तखत होने का दावा किया है। राठी ने कहा कि सपना के अलावा उनकी बहन ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली थी। राठी ने जो फॉर्म दिखाया, उसमें सपना चौधरी की पासपोर्ट साइज फोटो भी लगी है। 

पांच रुपये देकर ली सदस्यता

नीरज राठी ने वह सदस्यता फॉर्म के अलावा एक रसीद भी दिखाई। रसीद कांग्रेस की मेंबरशिप लेने को लेकर है। रसीद में सपना चौधरी का नाम लिखा। सपना चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पुरानी तस्वीरें दिखा रही है जबकि नीरज राठी द्वारा दिखाई गई रशीद में शनिवार (23 मार्च) की तारीख लिखी दिख रही है। मजे की बात यह है कि रसीद में लिखा है कि सपना चौधरी ने पांच रुपये शुल्क देकर पार्टी की सदस्यता ली। रसीद में लिखा है, ''श्री सपना चौधरी ब्लाक/वार्ड नजफगढ़ जिला/शहर दिल्ली से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सदस्यता का फार्म वर्ष 2017-2022 तक के लिए पांच रुपये की सदस्यता शुल्क सहित प्राप्त हुआ।''

इसके अलावा रसीद में फार्म संख्या, कोड नंबर, सीरियल नंबर जैसी और भी जानकारियां दर्ज हैं, साथ ही कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य भी लिखा दिखाई दे रहा है। वहीं, सदस्यता फॉर्म में भी रसीद में दी गई तारीख ही दिखाई दे रही है, साथ ही सपना के पिता नाम, स्थायी पता और उनके पेशे जैसी जानकारियां हाथ लिखी हुई दिखाई दे रही हैं।

बता दें कि मनोरंजन जगत में सपना चौधरी के चाहने वालों की संख्या अच्छी खासी है। अगर वह राजनीति में आती हैं तो कोई संदेह नहीं कि वह अपने काफी फैंस को वोटरों में तब्दील कर सकती हैं। 

कहा जा रहा था कि मथुरा से हेमा मालिनी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ऐसे की किसी चेहरे की तलाश हैं जो मनोरंजन जगत से हो और उसकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हो।


Web Title: Lok Sabha Election 2019: Sapna Choudhary Membership, Congress Shows proof, She spent RS 5 Fees for this