लोकसभा चुनाव 2019: राहुल गांधी का पीएम पर आरोप, कहा- 'मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं'

By भाषा | Published: April 29, 2019 02:16 PM2019-04-29T14:16:03+5:302019-04-29T14:16:03+5:30

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को दोपहर में धौलपुर के सैपउ में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। राहुल ने कहा, ‘‘ नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं। किसानों को सही दाम दूंगा, दो करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा। 15 लाख रुपये बैंक खातों में डालूंगा।"

Lok Sabha Election 2019: Rahul gandhi rally in dholpur rajasthan polls narendra modi updates | लोकसभा चुनाव 2019: राहुल गांधी का पीएम पर आरोप, कहा- 'मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं'

Lok Sabha Election 2019: Rahul gandhi rally in dholpur rajasthan polls narendra modi updates

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने वादों पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि वह जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को दोपहर में धौलपुर के सैपउ में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ता में आने पर कांग्रेस न्याय योजना के तहत पांच करोड़ महिलाओं के खाते में 3.60 लाख रुपये सालाना डालेगी, 22 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देगी, दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार देगी तथा देश का कोई भी किसान कर्ज न चुका पाने की वजह से जेल में नहीं डाला जाएगा। 

राहुल ने कहा, ‘‘... नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं। किसानों को सही दाम दूंगा, दो करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा। 15 लाख रुपये बैंक खातों में डालूंगा। मैं यहां आपसे झूठ बोलने नहीं आया हूं। मैं आपको सीधे सीधे बता रहा हूं कि 15 लाख रूपये नहीं दिये जा सकते। तीन लाख 60 हजार रुपये बैंक एकाउंट में जाएंगे, यह गारंटी है मेरी। पांच करोड़ बैंक खातों में जाएंगे।'

जानिए राहुल गांधी ने क्या कहा

उन्होंने कहा, ‘' मैं आपको यह नहीं बोलूंगा कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। मैं आपको बोलूंगा कि न्याय योजना हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था के लिए अहम होगी। 22 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा एक साल में। दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार दिया जाएगा.. ये मैं आपको बोलूंगा।'’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपसे यह भी बोलूंगा कि राजस्थान की सरकार, हिंदुस्तान की सरकार आपकी शिक्षा, आपके स्वास्थ्य, सरकारी अस्पताल बनाने, सरकारी कालेज यूनिवर्सिटी बनाने में आपका पैसा डालेगी।'’

22 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा

राहुल ने कहा, ‘‘उन्होंने कहा 22 लाख सरकारी नौकरियां कांग्रेस पार्टी आपको दे देगी। मैं दो करोड़ नहीं बोलूंगा 22 लाख की सच्चाई बोलूंगा। दस लाख पंचायतों में युवाओं को रोजगार दिया जा सकता है। दस लाख युवाओं को हिंदुस्तान की पंचायतों में कांग्रेस पार्टी रोजगार देगी। ये काम किया जा सकता है। 

हमने आपसे कहा था दस दिन में कर्जा माफ होगा और अशोक गहलोत, कमलनाथ, भूपेश बघेल ने दो दिन में कर्ज माफ कर दिया ... कार्रवाई शुरू कर दी। उन्होंने ऐतिहासिक काम किया।' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि न्यूनतम आय वाली न्याय योजना से न केवल देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी बल्कि लाखों युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। 

Web Title: Lok Sabha Election 2019: Rahul gandhi rally in dholpur rajasthan polls narendra modi updates



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Rajasthan Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/rajasthan.