lok sabha election 2019 Modi thinks only one person can run nation: Rahul Gandhi. | राहुल गांधी ने कहा, मोदी, मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते रहते थे लेकिन आज देश मोदी जी का मजाक उड़ा रहा है
राहुल ने वादा किया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और "मैं इस बात की गारंटी देता हूं।"

Highlightsप्रधानमंत्री सोचते हैं कि केवल एक व्यक्ति ही देश को चला सकता है लेकिन असलियत में यह जनता है जो देश चलाती है।उन्होंने मोदी पर आरोप लगाए कि उन्होंने दो करोड़ रोजगार सृजित करने और हर नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये डालने के अपने चुनावी वादे पूरे नहीं किये।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथ लिया और कहा कि मोदी, मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाया करते थे, लेकिन पांच साल बाद आज देश मोदी का मजाक उड़ा रहा है।

गांधी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,‘‘ मोदी, मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते रहते थे लेकिन अब पांच साल बाद, मोदी जी, मनमोहन जी का मजाक नहीं उड़ाते। आज देश मोदी जी का मजाक उड़ा रहा है।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों से देश की अर्थव्यवस्था को ‘‘तबाह’’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी अगर मनमोहन सिंह से सलाह लेते तो कभी नोटबंदी और जीएसटी नहीं लाते। गांधी माल और सेवा कर (जीएसटी) को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ कहते हैं । कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एकदम सही भविष्यवाणी की थी कि इन दोनों फैसलों के कारण देश की जीडीपी में गिरावट आएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री सोचते हैं कि केवल एक व्यक्ति ही देश को चला सकता है लेकिन असलियत में यह जनता है जो देश चलाती है।’’ उन्होंने मोदी पर आरोप लगाए कि उन्होंने दो करोड़ रोजगार सृजित करने और हर नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये डालने के अपने चुनावी वादे पूरे नहीं किये।



 

कांग्रेस अध्यक्ष ने पंजाब में भाजपा-शिरोमणि अकाली दल गठबंधन पर हमला करते हुए वादा किया कि 2015 के गुरू ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि शिअद-भाजपा गठबंधन सरकार के शासनकाल में पंजाब के इस कस्बे में ही पवित्र ग्रंथ की बेअदबी की पहली घटना हुई थी।



 

पुलिस ने बअदबी का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। राहुल ने इस जगह के अपने पिछले दौरे को याद करते हुए कहा कि "आपके 'धर्म' का अपमान किया गया।"

राहुल ने वादा किया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और "मैं इस बात की गारंटी देता हूं।" पंजाब में 2015 की ऐसी घटनाओं को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह नीत कांग्रेस सरकार इसके लिये राज्य की तत्कालीन शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार को दोषी ठहराती रही है।

मंगलवार को एक रैली में राहुल गांधी की बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मुद्दे पर भाजपा के सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल को घेरने की कोशिश की थी। कांग्रेस बेअदबी के मुद्दे को भाजपा द्वारा उठाए जा रहे 1984 के सिख विरोधी दंगों की काट के तौर पर देख रही है।

पंजाब में लोकसभा की सभी 13 सीटों पर रविवार को मतदान होना है। मोदी के टीवी साक्षात्कारों पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी और किसानों की आत्महत्या जैसे मु्द्दों पर बात नहीं करते। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने 2015 की पुलिस फायरिंग में जान गंवाने वालों और घायलों की याद में बरगरी में एक स्मारक बनाने का ऐलान किया। 


Web Title: lok sabha election 2019 Modi thinks only one person can run nation: Rahul Gandhi.

Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Punjab Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/punjab.