एग्जिट पोल के रुझानों के बाद गिरिराज सिंह ने कहा- विपक्षी नेता 'आईसीयू में चले गये' हैं

By एस पी सिन्हा | Published: May 20, 2019 06:42 PM2019-05-20T18:42:56+5:302019-05-20T18:42:56+5:30

अब 23 तारीख के बाद इन सभी को जनता के बीच राजनीतिक पश्चाताप करना चाहिए, ताकि इन्हें राजनीतिक मोक्ष की प्राप्ति हो सके.

lok sabha election 2019: Giriraj Singh comments after exit polls Opposition leaders have gone 'in ICU' | एग्जिट पोल के रुझानों के बाद गिरिराज सिंह ने कहा- विपक्षी नेता 'आईसीयू में चले गये' हैं

एग्जिट पोल के रुझानों के बाद गिरिराज सिंह ने कहा- विपक्षी नेता 'आईसीयू में चले गये' हैं

Highlightsगिरिराज सिंह कई बार अपने बयानों की वजह से ही पार्टी की नाराजगी का शिकार हो चुके हैं 2013 में उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि जलन के चलते नरेंद्र मोदी पर हमला कर रहे हैं.' 

भाजपा के फायरब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में राजग की जीत की भविष्यवाणी किए जाने पर खुशी का इजहार करते हुए आज कहा कि विपक्षी नेता 'आईसीयू में चले गये' हैं. उन्होंने विपक्ष के नेताओं पर ट्वीट कर निशाना साधते हुए कहा कि एग्जिट पोल देखकर पश्चिमन बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्र प्रेदश के सीएम चंद्रबाबू नायडू समेत सम्पूर्ण विपक्षी नेता राजनीतिक रूप से आईसीयू में पहुंच गए हैं.

अब 23 तारीख के बाद इन सभी को जनता के बीच राजनीतिक पश्चाताप करना चाहिए, ताकि इन्हें राजनीतिक मोक्ष की प्राप्ति हो सके.

इससे पहले ट्वीट कर गिरिराज सिंह ने कहा था कि बेगूसराय के बलिया में लगातार सामाजिक समरसता को छिन्न-भिन्न करने का काम किया जा रहा है. यहां के लोगों ने कई दफा आक्रोश में बाजार बंद भी किया. पुलिस प्रशासन से मैंने कहा कि ऐसे सीरियल ऑफेंडर को जल्द से जल्द चिन्हित करें और उस पर कानून सम्मत कार्रवाई करें. 

बता दें कि भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह की गिनती मोदी कैबिनेट के उन मंत्रियों के तौर पर होती रही है जो अपने काम से ज्यादा बयानों के लिए जाने जाते हैं. हिन्दुत्व से लेकर आतंकवाद और राम मंदिर तक पर अपनी बेबाक राय रखने वाले गिरिराज सिंह ने इस बार बिहार की बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां एग्जिट पोल में वह भाकपा नेता कन्हैया कुमार से आगे निकलते दिख रहे हैं. वैसे गिरिराज सिंह का नाम हमेशा से विवादित बयानों से जुडता रहा है. चाहे बात किसी को पाकिस्तान परस्त कहने की हो या फिर पाकिस्तान भेजने की, वहां पटाखे जलाने की हर बार ऐसे बयानों से गिरिराज सिंह का नाम जुडता रहा है. 

गिरिराज सिंह कई बार अपने बयानों की वजह से ही पार्टी की नाराजगी का शिकार हो चुके हैं. हाल के दौर में गिरिराज सिंह के बयान को लेकर आचार संहिता उल्लंघन के मामले भी दर्ज हुए थे. गिरिराज को एनडीए में रहते हुए भी नीतीश कुमार और सुशील मोदी का विरोधी बताया जाता है, यही कारण है कि इस बार उनकी सीट को उनसे बिना चर्चा किए हुए बदल दिया गया था. 2013 में उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि जलन के चलते नरेंद्र मोदी पर हमला कर रहे हैं.' 

जीत से बढेगा कद ! वहीं, जानकारों का कहना है कि बिहार की सबसे हॉट सीट बेगूसराय से अगर गिरिराज सिंह लोकसभा का चुनाव जीतते हैं तो निश्चित रूप से उनका कद पार्टी में बढेगा. 23 मई को अगर गिरिराज सिंह चुनाव जीतते हैं तो दिल्ली के साथ ही मोदी कैबिनेट के लिए भी उनकी राह आसान होगी. 

गिरिराज सिंह का बेगूसराय लोकसभा सीट पर भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार और राजद के तनवीर हसन के साथ सीधा मुकाबला है. राज्य में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं और अधिकांश एग्जिट पोल में राजग को 30 या उससे अधिक सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई है. राजग में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोजपा भी शामिल है।

Web Title: lok sabha election 2019: Giriraj Singh comments after exit polls Opposition leaders have gone 'in ICU'



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Bihar Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/bihar.