लोकसभा चुनाव 2019: दिग्विजय सिंह के पक्ष में उतरे कम्प्यूटर बाबा, शिवराज सरकार में मिला था राज्य मंत्री का दर्जा

By राजेंद्र पाराशर | Published: May 7, 2019 11:41 PM2019-05-07T23:41:48+5:302019-05-07T23:41:48+5:30

राजधानी भोपाल में तीसरे चरण के तहत 12 मई को मतदान होना है. इसे लेकर अब सियासी पारा चढ़ गया है. आज कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कम्प्यूटर बार 13 अखाड़ों के साधु-संतों के साथ मैदान में उतर आए.

LOK SABHA ELECTION 2019: Computer Baba is in support of Digvijay singh | लोकसभा चुनाव 2019: दिग्विजय सिंह के पक्ष में उतरे कम्प्यूटर बाबा, शिवराज सरकार में मिला था राज्य मंत्री का दर्जा

लोकसभा चुनाव 2019: दिग्विजय सिंह के पक्ष में उतरे कम्प्यूटर बाबा, शिवराज सरकार में मिला था राज्य मंत्री का दर्जा

Highlightsकांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कम्प्यूटर बार 13 अखाड़ों के साधु-संतों के साथ मैदान में उतर आए.कम्प्यूटर बाबा को शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा भी मिला था. उन्होंने यह पद स्वीकार भी किया था.

मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के पक्ष में आज कम्प्यूटर बाबा मैदान में उतर गए हैं. बाबा के नेतृत्व में 13 अखाड़ों के करीब 2 हजार साधु-संत भोपाल पहुंचे और धुनी रमाकर हठ योग किया.

साधु-संत कल बुधवार को सिंह के पक्ष में रोड शो करेंगे और फिर इसके बाद ग्रामीण अंचलों में जाकर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करेंगे.

राजधानी भोपाल में तीसरे चरण के तहत 12 मई को मतदान होना है. इसे लेकर अब सियासी पारा चढ़ गया है. आज कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कम्प्यूटर बार 13 अखाड़ों के साधु-संतों के साथ मैदान में उतर आए. उन्होंने राजधानी के सैफिया कालेज मैदान में संतों के साथ धुनी रमाई और हठ योग भी किया.

इसक पहले कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह आज सुबह पत्नी अमृता सिंह के साथ पहुंचे और यहां पर पूजा-अर्चना की. संतों ने पूजा के अलावा सिंह से हवन भी कराया. इस दौरान साधु-संत धुनी रमाते रहे और हठ योग करते रहे. साधुओं ने यहां पर बकायदा धुनी स्थल बनाया था.

तपती धूप में साधु-संत, यहां पर जलते कंडों के बीच धूनी रमाते रहे और हठयोग करते रहे. साधु यहां पर योग मुद्राओं में भी नजर आए. संतों के इस पूजा स्थल पर एक बोर्ड भी लगाया गया, जिस पर लिखा है दिग्विजय सिंह की जीत के लिए हजारों संतों का हठयोग. बाबाओं द्वारा आज धुनी रमाई और हठयोग किया गया.

इसके बाद कल बुधवार को ये बाबा राजधानी में एक रोड शो करेंगे और इसके बाद वे ग्रामीण अंचलों में जाकर कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के पक्ष में माहौल बनाएंगे.

प्रज्ञा पर टिप्पणी से किया मना, भाजपा को कोसा

कम्प्यूटर बाबा ने धुनी स्थल पर मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर टिप्पणी करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि प्रज्ञा का तो भाजपा ने उपयोग कर लिया है, वे उस पर कुछ नहीं कहेंगे.

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने साधु-संत समाज के साथ धोखा किया है. राम मंदिर बनाने का वादा किया, मगर उसे पूरा नहीं किया. कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि अब राम मंदिर नहीं तो मोदी नहीं.

उन्होंने कहा कि गंगा की सफाई के नाम पर कई वादे किए, मगर गंगा की सफाई भी नहीं हुई. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग गोलमाल बातें करते हैं.

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह राजनेता है, वे संसद में जाएंगे तो अच्छे कानून बनेंगे, गंगा और नर्मदा की सफाई होगी. उन्होंने खुद को दिग्विजय सिंह का मार्गदर्शक बताया.

शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का मिला था दर्जा

कम्प्यूटर बाबा को शिवराज सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा भी मिला था. उन्होंने यह पद स्वीकार भी किया था. इसके बाद विधानसभा चुनाव के एन वक्त पहले पद से इस्तीफा देकर वे कांग्रेस के पक्ष में आ गए थे.

इस दौरान नर्मदा सफाई सहित नर्मदा किनारे हुए पौधारोपण मामले में शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार सहित कई तरह के आरोप भी कम्प्यूटर बाबा ने लगाए थे.

 

Web Title: LOK SABHA ELECTION 2019: Computer Baba is in support of Digvijay singh