Lok Sabha election 2019 BJP MP Udit Raj becomes again chowkidar | उदित राज फिर से बने 'चौकीदार', क्या बीजेपी नाराज सांसद को मनाने में हो गई कामयाब? 
उदित राज फिर से बने 'चौकीदार', क्या बीजेपी नाराज सांसद को मनाने में हो गई कामयाब? 

Highlightsपूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को उम्मीदवार बनाया है।भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली की सातों लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और  उत्तर पश्चिम दिल्ली से मौजूदा सांसद उदित राज पार्टी से टिकट कटने को लेकर नाराज होने के बाद फिर पहले अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर अपने नाम के आगे से चौकीदार हटा लिया था। लेकिन कुछ घंटे बाद ही उन्होंने फिर से अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया लिया है। उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी ने उदित राज का टिकट काटते हुए हंस राज हंस को अपना उम्मीदवार बनाया है। 

टिकट कटने से नाराज उदित राज ने दावा किया था कि ये पार्टी से इस्तीफा देंगे। उन्होंने कुछ चैनल को दिए इंटरव्यू में ये भी कहा था कि वो पार्टी से आज ही इस्तीफा देने वाले हैं। लेकिन उनके बदलते मूड को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि वो मान गए हैं और अब वो पार्टी से इस्तीफा नहीं देंगे।  ट्विटर पर दोबारा चौकीदार लगाने के बाद यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या उदित राज  को बीजेपी मनाने में कामयाब हो गई है। 

उदित राज ने 23 अप्रैल को ट्वीट किया, मैं पार्टी से टिकट मिलने का इंतजार कर रहा हूं, अगर मुझे टिकट नहीं मिलता है तो मैं पार्टी को छोड़ दूंगा। उदित राज ने अपनी इंडियन जस्टिस पार्टी (आईजेपी) का बीजेपी में विलय कर दिया था। 2014 में वह बीजेपी के टिकट पर उत्तर पश्चिम दिल्ली से चुनाव लड़े थे और जीते थे।

दिल्ली की सात लोकसभा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी 

1- चांदनी चौक लोकसभा सीट - हर्षवर्धन
2-उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट - मनोज तिवारी
3- पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट - प्रवेश वर्मा
4- दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट - रमेश बिधूड़ी
5- पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट- पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर
6-  दिल्ली लोकसभा सीट-  मीनाक्षी लेखी
7-  उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट- हंस राज हंस 


Web Title: Lok Sabha election 2019 BJP MP Udit Raj becomes again chowkidar

Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Delhi Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/delhi.