लोकसभा चुनाव: अमित शाह ने किया आज पटना में रोड शो, कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के दरवाजे से हुआ शुरू

By एस पी सिन्हा | Published: May 11, 2019 07:07 PM2019-05-11T19:07:50+5:302019-05-11T19:17:16+5:30

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह पटना के कदमकुआं इलाके में भव्‍य रथ पर सवार हुए. अमित शाह के स्‍वागत में पहुंचे लोग 'फिर एक बार मोदी सरकार, हर-हर मोदी' के नारे लगाते रहे. भारत माता, वंदे मातरम से शहर गूंजता रहा. मोदी, मोदी, मोदी के भी नारे लगाए जाते रहे.

Lok Sabha election 2019: Amit shah did a road show in Patna began from Shatrughan sinha door | लोकसभा चुनाव: अमित शाह ने किया आज पटना में रोड शो, कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के दरवाजे से हुआ शुरू

लोकसभा चुनाव: अमित शाह ने किया आज पटना में रोड शो, कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के दरवाजे से हुआ शुरू

Highlightsपटना साहिब लोकसभा सीट के चुनाव पर पूरे देश की नजर है.अमित शाह ने पटना साहिब सीट से भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के लिए वोट की अपील भी करते रहे.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज पटना में रोड शो किया. सातवें चरण के मतदान के लिए उन्होंने पटना साहिब सीट से भाजपा के उम्मीदवार सह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के लिए वोट मांगा. कदमकुआं चौक के दुर्गा मंदिर के पास सेंट सेवरिंस स्कूल से उनका रथ निकला, जिसमें एनडीए नेताओं व समर्थकों की भीड उमड़ पड़ी .   

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह पटना के कदमकुआं इलाके में भव्‍य रथ पर सवार हुए. अमित शाह के स्‍वागत में पहुंचे लोग 'फिर एक बार मोदी सरकार, हर-हर मोदी' के नारे लगाते रहे. भारत माता, वंदे मातरम से शहर गूंजता रहा. मोदी, मोदी, मोदी के भी नारे लगाए जाते रहे. इस दौरान समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं, भाजपा के झंडा से कदमकुआं पट गया और भाजपा के रंगों व झंडों से युवक अपने शरीर को रंग लिया. 

महिलाओं की भी भीड़ उमड़ रही थी. कदमकुआं से गांधी मैदान तक सडकों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा. इस दौरान अमित शाह ने पटना साहिब सीट से भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के लिए वोट की अपील भी करते रहे. लगभग दो किलोमीटर लंबा यह रोड शो उन इलाकों में होने वाला है जहां पटना साहिब संसदीय सीट से कांग्रेस के सांसद प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा उर्फ बिहारी बाबू का पुराना नाता है. यहां उनका पुस्तैनी घर भी है. 



 

वहीं, अमित शाह ने पटना में रोड शो से पहले एक ट्वीट भी किया. इसमें उन्होंने लिखा, मैं आज पटना साहिब लोक सभा क्षेत्र में आयोजित रोड शो में बड़ी विनम्रता के साथ भाजपा के प्रत्याशी श्री रविशंकर प्रसाद जी को जिताने के लिए पटना साहिब की जनता से निवेदन करने के लिए आ रहा हूं. 

वहीं, अमित शाह के रोड शो को लेकर पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि भाजपा की बिहारीयों के प्रति गिरती मानसिकता का प्रतीक है. "बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभानल्लाह!" कोई भी "बाहरी" आ कर कभी "बिहारी" के डीएनए की बात कर जाता है तो कोई "औकात" की. इसका जवाब तो अब बिहार की जनता 23 मई को देगी. 

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ये सुन कर बहुत दुःख हुआ कि भाजपा की भाषा की महा गिरावट बिहार तक आखिर पहुंच ही गई है. कहा जा रहा है कि अमित शाह पटना में रोड शो के ज़रिए हमें "औकात" दिखाने आये. मैं जो भी हूं, पटना और बिहार की जनता के प्यार और आशीर्वाद के बदौलत हूं. ये बन मैन शो और टू मेन आर्मी के....

दरअसल, पटना साहिब लोकसभा सीट के चुनाव पर पूरे देश की नजर है. यहां दो कायस्थ उम्मीदवारों और साथ ही कहें तो दो दोस्तों के बीच इस बार कड़ी टक्कर है. इस सीट से जहां राजनेता सह अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के टिकट पर दो बार से लगातार जीतते रहे हैं.

तब वह भाजपा में थे, लेकिन अब उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. उनकी बगावत को देखकर इस बार भाजपा ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पर भरोसा जताया है और उनको इस सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है.

Web Title: Lok Sabha election 2019: Amit shah did a road show in Patna began from Shatrughan sinha door