lok sabha election 2019 1st phase muzaffarnagar BJP candidate Sanjiv Balyan allages fake voting | मुजफ्फरनगर: संजीव बालियान का फर्जी वोटिंग का आरोप, कहा- बुर्का पहने महिलाओं को नहीं किया जा रहा चेक
संजीव बालियान (फोटो-एएनआई)

केंद्रीय मंत्री और यूपी के मुजफ्फरनगर से बीजेपी के उम्मीदवार संजीव बालियान ने क्षेत्र में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है। संजीव बालियान का आरोप है कि बुर्का में वोट देने जा रही महिलाओं के चेहरों को चेक नहीं किया जा रहा है और इसलिए फर्जी मतदान किया जा रहा है। बालियान ने कहा कि अगर इस मामले को नहीं देखा गया तो वे फिर से चुनाव की मांग करेंगे।  मुजफ्फरनगर सीट पर संजीव बालियान का मुकाबला सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन प्रत्याशी के तौर पर रालोद प्रमुख अजित सिंह से है।


लोकसभा चुनाव-2019 के पहले चरण में उत्तर प्रदेश के 8 सीटों सहित पूरे देश के 20 राज्यों की 91 सीटों पर आज मतदान है। इसके तहत पश्चिमी यूपी के सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और नोएडा में वोटिंग है। यूपी में इस चरण में डेढ़ करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इनमें 82,24,000 पुरुष तथा 68,39,000 महिलाएं शामिल हैं। इस चरण के लिए कुल 6,716 मतदान केंद्र और 16,581 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। 

वहीं, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उत्तराखंड, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम और तेलंगाना की सभी लोकसभा सीटों के लिये मतदान है।  इसके अलावा बिहार की चार सीटों-औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में भी वोटिंग है। असम की पांच, महाराष्ट्र की सात, ओडिशा की चार और पश्चिम बंगाल की दो सीटों के लिये भी आज मतदान है।


Web Title: lok sabha election 2019 1st phase muzaffarnagar BJP candidate Sanjiv Balyan allages fake voting