Lockdown: Delhi Police urges people to stay in homes on Shab-e-Barat | Lockdown: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के दिन लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली पुलिस ने रविवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों से कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आगामी शब-ए-बारात पर अपने घरों में रहने का आग्रह किया।शब-ए-बारात आठ अप्रैल को मनाया जाएगा। इस दिन मुस्लिम समुदाय के सदस्य अपने रिश्तेदारों को याद करने के लिए कब्रिस्तान जाते हैं।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों से कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आगामी शब-ए-बारात पर अपने घरों में रहने का आग्रह किया। शब-ए-बारात आठ अप्रैल को मनाया जाएगा। इस दिन मुस्लिम समुदाय के सदस्य अपने रिश्तेदारों को याद करने के लिए कब्रिस्तान जाते हैं।

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर एक पोस्टर साझा किया जिसमें लोगों को घर के अंदर रहकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में उनका समर्थन करने का आग्रह किया गया था।

पुलिस ने अपनी अपील में कहा कि शब-ए-बारात के दिन भी लॉकडाउन लागू रहेगा। पोस्टर में लिखा था, ''मोटरसाइकिल पर बाहर आकर और दिल्ली की सड़कों पर अराजकता फैलाने का प्रयास ना करें। गैरकानूनी व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हिंसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। त्योहार को शांति से प्यार से मनाएं।”

पुलिस ने लॉकडाउन को बनाए रखने के लिए धार्मिक नेताओं और आरडब्ल्यूए से भी सहयोग मांगा।

Web Title: Lockdown: Delhi Police urges people to stay in homes on Shab-e-Barat
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे