पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- जय हिन्द, जय भारत, जय इजराइल

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: January 17, 2018 07:46 AM2018-01-17T07:46:00+5:302018-01-17T16:10:42+5:30

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और पीएम नरेंद्र मोदी ने साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

Live: israeli pm benjamin netanyahu and Indian pm narendra modi will do a raod show in gujarat | पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- जय हिन्द, जय भारत, जय इजराइल

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- जय हिन्द, जय भारत, जय इजराइल

बुधवार (17 जनवरी) को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम पहुंचे इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू और भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने आईक्रिएट का उद्घाटन किया। अपने उद्घाटन भाषण में पीएम नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य श्रोताओं को धन्यवाद देते हुए "जय हिन्द, जय भारत, जय इजराइल" कहा। इजराइली पीएम ने कहा कि हाइफा कि हिफाजत के लिए जान देने वाले भारतीय सैनिकों में गुजराती सैनिक भी शामिल थे। कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि इजराइल टेक्नोलॉजी और रचनात्मकता में दुनिया में अग्रणी है। पीएम मोदी ने कहा कि इजराइल ने साबित कर दिया है कि किसी देश के आकार या जनसंख्या से उसका विकास उसके विकास से संबंध नहीं है। 

अहमदाबाद के देव धोलेरा गाँव में आयोजित स्टार्ट-अप प्रदर्शनी आईक्रिएट में भारत में शुरू होने वाले नए स्टार्ट-अप का मेला लगा है। इससे पहले नेतन्याहू दंपती ने पीएम मोदी के साथ साबरमती आश्रम में पतंगबाजी का लुत्फ लिया। इजराइली पीएम भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हवाईअड्डे से रोड शो करते हुए साबरमती आश्रम पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।



 

पीएम मोदी ने हवाईअड्डे पर इजराइली पीएम का स्वागत किया। इजराइली पीएम के स्वागत में अहमदाबाद के एक स्कूल के बच्चे इजराइली फोक डान्स पेश करेंगे। दोनों देशों के प्रधानमंत्री उद्यमिता केंद्र व बागवानी केंद्र का दौरा करेंगे। इजराइली प्रधानमंत्री रविवार (15 जनवरी) को भारत के छह दिवसीय दौरे पर पहुंचे। 



 

दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के राज्य के दौर के मद्देनजर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। विधानसभा चुनाव के बाद मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा। दोनों प्रधानमंत्री सुबह 10.15 बजे अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचेंगे। वहां से वे एक खुले वाहन में साबरमती के गांधी आश्रम जाएंगे। अहमदाबाद नगर निगम और गुजरात सरकार ने रास्ते में पचास जगहों पर स्टेज सजाए हैं जहां लोग इनका स्वागत करेंगे।



 

आठ किलोमीटर लंबे इस रोड शो के लिए सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। इजरायली सुरक्षा कर्मी भी सुरक्षा में लगे रहेंगे। एक किलोमीटर की परिधि को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है। रास्ते में बनाए गए स्टेज पर तमाम तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे जिसमें गुजरात की संस्कृति को दिखाया जाएगा। दोनों प्रधानमंत्री बीस मिनट आश्रम में बिताएंगे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे।



दोनों प्रधानमंत्री बावला स्थित 'आई क्रिएट' केंद्र जाएंगे और युवाओं को संबोधित करेंगे। यहां वे उद्योगपतियों के साथ दोपहर का भोजन लेंगे। यहां से दोनों नेता अपराह्न दो बजे प्रांतिज स्थित बागवानी केंद्र जाएंगे।

Web Title: Live: israeli pm benjamin netanyahu and Indian pm narendra modi will do a raod show in gujarat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे