Listen Kamal Nath, we will burn your Lanka to ashes, do not take BJP worker lightly: Shivraj Chauhan | सुन लो कमलनाथ, तुम्हारी लंका को जलाकर राख कर देंगे, भाजपा कार्यकर्ता को हल्के में न लें, नहीं तो कीमत चुकानी पड़ेगी: शिवराज चौहान
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान (बाएं) और मौजूदा मुख्यमंत्री कमलनाथ। (फाइल फोटो)

Highlightsमध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सुन लो कमलनाथ, तुम्हारी लंका को हम जलाकर राख कर देंगे. उन्होंने कहा अपनी तरफ से भाजपा के कार्यकर्ता किसी को छेड़ते नहीं हैं लेकिन जब कोई हमें छेड़ देता है तो हम छोड़ते नहीं हैं.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सुन लो कमलनाथ, तुम्हारी लंका को हम जलाकर राख कर देंगे. उन्होंने कहा अपनी तरफ से भाजपा के कार्यकर्ता किसी को छेड़ते नहीं हैं लेकिन जब कोई हमें छेड़ देता है तो हम छोड़ते नहीं हैं.

तिरंगा यात्रा के दौरान ब्यावरा में कलेक्टर और एसडीएम द्वारा प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ की मारपीट के मामले के विरोध में भाजपा ने यहां सभा कर कलेक्टर और एसडीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की. भाजपा द्वारा आयोजित इस सभा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित अन्य नेता पहुंचे थे. 

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैडम, आपको थप्पड़ मारने का किसने अधिकार दिया था, प्रशासनिक अधिकारी आप हैं, क्या आपको संविधान अधिकार देता है कि जब चाहें किसी को भी थप्पड़ जड़ दें? क्या कानून आपको इसकी इजाजत देता है? 

उन्होंने कहा कि क्या सोचा था मैडम, आप कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दोगे और हम चुपचाप घरों में बैठकर भूल जाएंगे. क्या भारत माता की जय बोलने पर थप्पड़ मारे जाएंगे और हम आंख बंद करके बैठ जाएंगे. ये भूल है मैडम.

पूर्व मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को मंच से चेतावनी देते हुए कहा कि सुन लो कमलनाथ, तुम्हारी लंका को हम जलाकर राख कर देंगे. उन्होंने कहा अपनी तरफ से भाजपा के कार्यकर्ता किसी को छेड़ते नहीं हैं लेकिन जब कोई हमें छेड़ देता है तो हम छोड़ते नहीं हैं. 

उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं को हल्के में नहीं लें, अन्यथा उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने सभा मंच से कहा कि अगर यहां आकर शिकायत पत्र ले लेंगे तो ठीक, वरना हम थाने पहुंचेंगे. इसके बाद पुलिस के अधिकारी मंच पर पहुंचे और उन्होंने कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के खिलाफ एफआईआर कराने का शिकायती पत्र लिया.

भाजपा का कार्यकर्ता हिसाब-किताब चुकता करके रहेगा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह आप तो राजगढ़ को अपना कहते हो, आज मध्य प्रदेश की जनता यह पूछना चाहती है कि यहां भारत मां और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान हो रहा है और आपको लगता है ऐसा करके कांग्रेस मजबूत होगी. 

उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह आप यहां से निकलकर भोपाल गए, भोपाल की जनता ने भोपाल में सबक सिखा दिया. आप मध्य प्रदेश की धरती पर कहीं भी चले जाओ यह भाजपा का कार्यकर्ता है हिसाब-किताब चुकता करके रहेगा, चुनाव मैदान में चुकता करके रहेगा. हम पीछे हटने वाले नहीं हैं.

मध्य प्रदेश आ रहा जेएनयू का वायरस

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं को हल्के में नहीं ले, अन्यथा उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. 

विजयवर्गीय ने राजगढ़ कलेक्टर पर हमला करते हुए कहा कि जेएनयू का वायरस यहां भी आ गया है. उन्होंने कहा कि देश विरोधी नारे लगने की घटनाएं जेएनयू में प्रकाश में आती हैं. वहां पर तिरंगा का विरोध भी किया जाता है. अब पता चला है कि जेएनयू से पढ़ी महिला ही इस जिले की कलेक्टर है. उन्होंने कहा कि जेएनयू का वायरस यहां भी आ गया है और यहां की जनता जानती है कि वायरस को समाप्त करने के लिए क्या करना पड़ता है.

प्रदेश में आपातकाल लगा रही कांग्रेस

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि संविधान का अंग बन चुके सीएए कानून के समर्थन में राष्ट्रीय ध्वज लेकर निकले लोगों को मारना, पीटना उन पर लाठीचार्ज करना अशोभनीय है. राजगढ़ ब्यावरा की घटना मध्य प्रदेश में इमरजेंसी की आहट है. क्या मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय ध्वज लेकर निकलना भी अब अपराध है. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इशारे पर अधिकारी भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे है. कलेक्टर और  एसडीएम ही अगर लाठी और डंडे लेकर निकलने लगेंगे तो प्रदेश के छोटे अधिकारियों में क्या संदेश जाएगा. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 1 साल में प्रदेश में अराजकता की स्थिति निर्मित हो गई है. कांग्रेस की कमलनाथ सरकार प्रदेश में आपातकाल लगा रही है.
 

 

Web Title: Listen Kamal Nath, we will burn your Lanka to ashes, do not take BJP worker lightly: Shivraj Chauhan
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे