ज्ञानवापी विवाद में अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी की ओर से केस लड़ रहे वकील का हुआ निधन, कमेटी ने बताया बड़ा झटका

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 1, 2022 01:48 PM2022-08-01T13:48:14+5:302022-08-01T13:54:47+5:30

ज्ञानवापी मस्जिद-शृंगार गौरी विवाद में मस्जिद की रखरखाव करने वाली अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी के वकील अभयनाथ यादव का वाराणसी में हार्ट अटैक से हुई निधन।

lawyer fighting the case on behalf of Anjuman Intejamia Masjid Committee died in the Gyanvapi dispute, the committee told a big setback | ज्ञानवापी विवाद में अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी की ओर से केस लड़ रहे वकील का हुआ निधन, कमेटी ने बताया बड़ा झटका

फाइल फोटो

Highlightsज्ञानवापी विवाद में मुस्लिम पक्ष का केस लड़ रहे वकील अभयनाथ यादव का हुआ निधन वकील अभयनाथ यादव को उनके वाराणसी स्थित नई बस्ती आवास पर आया हार्ट अटैक वकील अभयनाथ यादव 3 अगस्त को ज्ञानवापी-शृंगार गौरी मेरिट केस में जवाब दाखिल करने वाले थे

वाराणसी:ज्ञानवापी मस्जिद स्थित शृंगार गौरी विवाद में ज्ञानवापी मस्जिद की रखरखाव करने वाली अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी के वकील अभयनाथ यादव का रविवार की देर रात वाराणसी स्थित उनके आवास पर निधन हो गया।

जानकारी के मुताबित वकील अभयनाथ यादव को रात में करीब 10 बजे हार्ट अटैक आया, जिसके बाद परिजन उन्हें लेकर फौरन नजदीक के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वाराणसी की कोर्ट में पिछले 35 सालों से वकालत की प्रैक्टिस करने वाले अभयनाथ यादव बीते 3 साल से ज्ञानवापी मस्जिद की रखरखाव करने वाली अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी के अधिवक्ता थे।

यादव के निधन के बाद परिवार वालों ने जो बताया उसके मुताबिक वकील अभयनाथ यादव को रविवार दिन में ही उनके पांडेयपुर स्थित नई बस्ती अवास पर बार-बार बेचैनी हो रही थी। इस बात की जानकारी उन्होंने घरवालों को दी लेकिन घरवालों के उस दौरान कुछ असामान्य नहीं लगा। इसलिए यादव को चेकअप के लिए किसी डॉक्टर के पास नहीं ले जाया गया।

परिजनों ने बताया कि सुबह की शुरू हुई बेचैनी रात होते-होते जब कुछ ज्यादा बढ़ गई तो घरवाले उन्हें लेकर फौरन लेकर गिलट बाजार स्थित एख प्राइवेट अस्पताल में ले गये, जहां डॉक्टरों ने उन्हें चेक किया और मृत घोषित कर दिया। लेकिन परिजनों को डॉक्टरों की बातों पर भरोसा नहीं हुआ और उसके बाद वो वकील अभयनाथ यादव को लेकर मकबूल आलम रोड स्थित शुभम हॉस्पिटल में ले गए।

वहां भी डॉक्टरों ने उन्हें चेक किया और बताया कि हार्ट अटैक के कारण अभयनाथ यादव की मौत हो चुकी है। उसके बाद परिजन यादव का शव लेकर आवास पर वापस लौटे। तब तक वाराणसी के कई वकीलों को यादव के निधन की जानकारी मिल चुकी थी। इस कारण बड़ी संख्या में वकील उनके आवास पर पहुंचे और परिवार के प्रति शोक जताया। बताया जा रहा है कि अभयनाथ यादव के शोक संतप्त परिवार में पत्नी, बेटा और दो बेटियां हैं।

सोमवार की दोपहर वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर अभयनाथ यादव का अंतिम संस्कार होगा। यादव के निधन के संबंध में ज्ञानवापी मस्जिद की अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने भी बयान जारी करके उनके निधन को कमेटी के लिए बड़ा झटका है।

कमेटी ने बताया कि ज्ञानवापी प्रकरण में शृंगार गौरी मेरिट केस में पर वकील अभयनाथ यादव को 3 अगस्त को कोर्ट में जवाब दाखिल करना था। लेकिन उनके निधन से कमेटी की कानूनी लड़ाई को बहुत बड़ा धक्का पहुंचा है। 

Web Title: lawyer fighting the case on behalf of Anjuman Intejamia Masjid Committee died in the Gyanvapi dispute, the committee told a big setback

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे