Landslide near Manali: 2000 out of the tourists were evacuated, rescue operations continue | मनाली के पास भूस्खलन: 2000 पर्यटकों को निकला गया बाहर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
बीआरओ (BRO) ने मौके पर मशीनरी भेज दी है, जिससे हालत पर काबू पाया जा रहा है।

मनाली के नजदीक गुलाबा में शुक्रवार को भूस्खलन के चलते लगभग 4000 सैलानी फंस गए। खबर मिलते ही राहत और बचाव की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन जुटी है। सूत्रों के मुताबिक इनमें से अबतक  2000 यात्रियों को बाहर निकला जा चूका है। सीमा सड़क संगठन और प्राइवेट मशीनरी गुलाबा में मनाली-रोहतांग मार्ग को बहाल करने में जुटी है।

भूस्खलन होने के कारण मनाली-रोहतांग मार्ग बंद हो गया है। बता दें कि शुक्रवार को दोपहर के बाद रोहतांग में बर्फ और गुलाबा में बारिश शुरू हो गई थी। इसके कारण ही गुलाबा में सड़क धंस गई। लगातार भूस्खलन से रोड बंद हो गया। इसमें लगभग 1115 पर्यटक गाड़ियां फंस गई, जिमसें लगभग 4000 लोग सवार हैं। बीआरओ (BRO) ने मौके पर मशीनरी भेज दी है, जिससे हालत पर काबू पाया जा रहा है। लेकिन मलबा लगातार पहाड़ी से गिर रहा है।

रामबन में भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

उधर, बीते हफ्ते रामबन जिले में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया था, जिससे 1500 से अधिक वाहन वहां फंस गए। अधिकारी ने बताया कि कश्मीर को बाकी देश से जोड़ने वाला 270 किमी लंबा एकमात्र राजमार्ग रामबन जिले के डिग्डोल इलाके में भूस्खलन के कारण बंद कर दिया गया है।


Web Title: Landslide near Manali: 2000 out of the tourists were evacuated, rescue operations continue
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे