पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बिगड़ी हालत, हाल जानने राजद विधायक और NCP के महासचिव पहुंचे रिम्स

By एस पी सिन्हा | Published: November 17, 2018 08:43 PM2018-11-17T20:43:56+5:302018-11-17T20:44:24+5:30

Lalu prasad yadav health condition bad RJD MLA AND NCP Leader arrive rims | पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बिगड़ी हालत, हाल जानने राजद विधायक और NCP के महासचिव पहुंचे रिम्स

पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बिगड़ी हालत, हाल जानने राजद विधायक और NCP के महासचिव पहुंचे रिम्स

चारा घोटाले में सजायाफ्ता और रिम्स में इलाजरत राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मिलने मसौढी की राजद विधायक रेखा देवी और एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी पहुंचे। वैसे रिम्स में जाने से पहले रेखा देवी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत अच्छी नहीं है इसलिए उनका कुशल क्षेम जानने आए हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने के लिए रिम्स आए थे। लेकिन उस दिन अचानक तेज प्रताप आ गए थे, इस वजह से मुलाकात नहीं हो पाई थी। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से आज मुलाकात का दिन रहा। जेल मैनुअल के मुताबिक एक हफ्ते में तीन लोग उनसे मिल सकते हैं। वहीं, रिम्स में भर्ती लालू यादव की तबीयत बिगडती जा रही है। इन दिनों लालू ठीक से चल भी नहीं पा रहे हैं क्योंकि उनके पैर में घाव हो गए हैं, जिसका असर किडनी पर भी पड रहा है। इस तहर से लालू यादव फिर से संक्रमण की चपेट में आ गये हैं।

उनके शरीर में संक्रमण का स्तर 12,000 से ज्यादा हो गया है। शरीर में संक्रमण बढने की वजह दायें पैर में फोडा होना बताया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव के दायें पैर के घुटने के पिछले हिस्से में बाल टूटने के कारण घाव हो गया है। इसकी वजह से उनके शरीर में संक्रमण का स्तर भी बढ गया है। सिरम क्रिएटनीन भी सामान्य से बढ़कर 1।8 पहुंच गया है।

बता दें कि लालू यादव पहले से ही कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। हाल ही में वो बेटे-बहू विवाद की वजह से भी टेंशन में आ गए हैं। तेजस्वी से मुलाकात के बाद लालू की स्थिति समान्य तो हो गई है। अब उन्हें अच्छी नींद भी आ रही है। साथ ही बीपी भी समान्य है। लेकिन पैर में हुए बलतोड की वजह से लालू को दर्द है। इस वजह से उनके किडनी पर भी असर पड रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक उनके पैर का एक बाल टूट गया था, इस वजह से वहां बलतोड हो गया है।

डॉक्टर ने कहा कि बालतोड को ठीक करने के लिए एंटीबायटिक दिया गया है। डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी निगरानी करती है। डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं। किडनी की जो स्थिति अभी है उसमें अगर कुछ दिनों में सुधार नहीं होगी तो डॉक्टर उन्हें रिम्स से बाहर भी भेजने पर विचार कर सकते हैं। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर डॉ। डीके झा ने कहा कि उम्मीद है कि आनेवाले 10 दिनों के अंदर उनके शरीर का संक्रमण नियंत्रित हो जायेगा। सिरम क्रिएटनीन भी घाव की वजह से ही बढा है, जिसे भी नियंत्रित कर लिया जायेगा। लालू प्रसाद यादव की सभी आवश्यक जांच कराई गई है, जिसमें कई जांच का रिजल्ट सामान्य से बढा पाया गया है।

इसबीच, एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी भी आज लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे। त्रिपाठी ने कहा कि लालू यादव की तबीयत खराब है इसलिए उनका हाल जानने आये हैं। उन्होंने कहा कि लालू की सेहत ठीक है। डीपी त्रिपाठी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार के संदेश लेकर लालू से मिलने आए थे। डीपी त्रिपाठी ने कहा कि लालू यादव महगठबंधन के चेहरा हैं।

बिहार में एनसीपी महागठबंधन का हिस्सा बनेगी साथ ही उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों में भी महागठबंधन में एनसीपी शामिल होगी। डीपी त्रिपाठी ने कहा कि लालू यादव से पुराना रिश्ता 1975 में मैं जेएनयू का अध्यक्ष था तो लालू यादव पटना विश्वविद्यालय के अध्यक्ष थे। इमरजेंसी के दौरान हम दोनों जेल में साथ रहे। उन्होंने तेजस्वी यादव को सबसे कम उम्र का परिपक्व राजनीतिज्ञ बताया। उन्होंने कहा कि केवल देश ही नहीं पूरे दुनिया में सबसे यंग पॉलीटिशियन हैं जो कि राजद का नेतृत्व कर रहा है।
 

Web Title: Lalu prasad yadav health condition bad RJD MLA AND NCP Leader arrive rims

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे