'ललित मोदी भगोड़ा नहीं है', हरीश साल्वे ने शादी समारोह में पूर्व IPL अध्यक्ष की मौजूदगी पर दिया जवाब

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 5, 2023 04:00 PM2023-09-05T16:00:25+5:302023-09-05T16:01:55+5:30

साल्वे ने अपनी शादी समारोह में ललित मोदी और मोइन कुरैशी की मौजूदगी को लेकर हो रही आलोचना को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि ललित मोदी को किसी भी तरह से भगोड़ा करार नहीं दिया जा सकता।

Lalit Modi is not a fugitive Harish Salve responds on former IPL chairman's presence at wedding ceremony | 'ललित मोदी भगोड़ा नहीं है', हरीश साल्वे ने शादी समारोह में पूर्व IPL अध्यक्ष की मौजूदगी पर दिया जवाब

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे (फाइल फोटो)

Highlights वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे की शादी में मौजूद था ललित मोदी ललित मोदी ने कथित कर चोरी और मनी-लॉन्ड्रिंग की जांच के बीच 2010 में भारत छोड़ दिया थाहरीश साल्वे ललित मोदी को लेकर उठ रहे सवालों पर दिया जवाब

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे की शादी में पूर्व आईपीएल अध्यक्ष ललित मोदी के शामिल होने का वीडियो सामने आने के बाद भारत में सियासी हंगामा शुरू हो गया। ये शादी समारोह ब्रिटेन में हुआ था। ललित मोदी पर भारत में आईपीएल में वित्तिय अनियमितता का आरोप है। कांग्रेस समेत विपक्षी दल इसे लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं।

इस हंगामे के बीच साल्वे ने अपनी शादी समारोह में ललित मोदी और मोइन कुरैशी  की मौजूदगी को लेकर हो रही आलोचना को खारिज किया है। द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब पब्लिकेशन ने साल्वे से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि  मोइन कुरेशी और ललित मोदी को किसी भी तरह से भगोड़ा करार नहीं दिया जा सकता।

 द टेलीग्राफ से हरीश साल्वे ने कहा कि मैंने सुप्रीम कोर्ट में ललित मोदी का केस लड़ा है। ललित से दोस्ती को लेकर भी मैं ओपन रहा हूं। मोइन भारत में रहते हैं और उनको विदेश यात्रा करने का अनुमति है। वो ब्रिटेन आते रहते हैं। उन्होंने ललित मोदी को भगोड़ा बताए जाने की खबरों पर कहा कि ये बकवास है। ललित मोदी या मोइन क़ुरैशी में से कोई भगोड़ा नहीं है। ललित मोदी भगोड़े नहीं हैं।

बता दें कि भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने रविवार, 3 सितंबर को लंदन में अपनी ब्रिटिश पार्टनर ट्रिना से शादी की थी। इस शादी में नीता अंबानी, स्टील टाइकून लक्ष्मी मित्तल और मॉडल उज्ज्वला राउत सहित हाई-प्रोफाइल मेहमान शामिल हुए थे। लेकिन इस शादी समारोह में ललित मोदी और मोइन कुरैशी की उपस्थिति से भारत में हंगामा हो गया।

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे वन नेशन वन इलेक्शन के लिए पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की अध्यक्षता में बनी समिति के सदस्य भी हैं। लंदन में रहने वाले ललित मोदी ने कथित कर चोरी और मनी-लॉन्ड्रिंग की जांच के बीच 2010 में भारत छोड़ दिया था।

शादी समारोह में ललित मोदी की मौजूदगी को लेकर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि  मोदी सरकार के पसंदीदा वकील की शादी में एक भगोड़े की उपस्थिति है। कौन किसकी मदद कर रहा है? कौन किसकी रक्षा कर रहा है, यह अब कोई सवाल ही नहीं है।

Web Title: Lalit Modi is not a fugitive Harish Salve responds on former IPL chairman's presence at wedding ceremony

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे