उत्तर प्रदेश: ग्राम विकास अधिकारी ने सुसाइड नोट में किसान यूनियन के अध्यक्ष और ग्राम प्रधानों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 7, 2019 08:27 PM2019-09-07T20:27:07+5:302019-09-07T20:27:07+5:30

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में ग्राम विकास अधिकारी के आत्महत्या मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी पूनम ने बताया कि शिकायत के आधार पर इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Lakhimpur Trivendra Kumar VDO suicide Five people have been arrested in the case | उत्तर प्रदेश: ग्राम विकास अधिकारी ने सुसाइड नोट में किसान यूनियन के अध्यक्ष और ग्राम प्रधानों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

फोटो क्रेडिट: ANI

Highlightsकिसान यूनियन की एक बैठक में नेताओं द्वारा मृतक ग्राम विकास अधिकारी त्रिवेंद्र कुमार को जलील किया गया था।भरे समाज में अपनी बेइज्जती सहन न कर सके त्रिवेंद्र कुमार ने आत्महत्या कर लिया।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से एक विलेज डेवलपमेंट ऑफिसर (वीडीओ) के सुसाइड करने की खबर है। सुसाइड करने वाले ऑफिसर का नाम त्रिवेंद्र कुमार है। त्रिवेंद्र ने 5 सितंबर को अपने आवास पर लटक कर सुसाइड कर लिया।

अपने सुसाइड नोट में त्रिवेंद्र ने किसान यूनियन प्रेसीडेंट, रसूलपुर के विलेज हेड और देवरिया विलेज हेड के बेटे पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इस पूरे मामले में लखीमपुर की एसपी पूनम ने कहा दर्ज शिकायत के आधार पर 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।



एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक किसान यूनियन की एक बैठक में नेताओं द्वारा मृतक ग्राम विकास अधिकारी त्रिवेंद्र कुमार को जलील किया गया और उस वीडियो को सोशल मीडिया पर लगातार वायरल किया जा रहा था। एक रिपोर्ट के मुताबिक उनपर जातिगत टिप्पणी भी जाती थी। इससे उनके आत्मसम्मान को काफी धक्का पहुंचा और उन्होंने आत्महत्या कर लिया।

इस मामले में सभी ग्राम विकास अधिकारी विकास भवन में धरने पर बैठ गए थे। उनका कहना था कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक वह धरने पर ही बैठे रहेंगे। 

Web Title: Lakhimpur Trivendra Kumar VDO suicide Five people have been arrested in the case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे