लखीमपुर खीरी घटना : किसानों ने गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की

By भाषा | Published: October 26, 2021 09:49 PM2021-10-26T21:49:23+5:302021-10-26T21:49:23+5:30

Lakhimpur Kheri incident: Farmers demand dismissal of Minister of State for Home | लखीमपुर खीरी घटना : किसानों ने गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की

लखीमपुर खीरी घटना : किसानों ने गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की

जींद (हरियाणा), 26 अक्टूबर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने तथा उन्हें गिरफ्तार करने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने मंगलवार को यहां लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया। बाद में अपनी मांगों के संबंध में किसानों ने राष्ट्रपति को संबोधित करते हुए एक ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा।

मोर्चा के आह्वान पर किसान लघु सचिवालय के बाहर अदालत रोड पर किसान नेता भूपेंद्र के नेतृत्व में एकत्रित हुए। भूपेंद्र के अलावा भारतीय किसान यूनियन के छाजूराम कंडेला समेत अन्य किसान नेताओं ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि तीन अक्टूबर की घटना को तीन सप्ताह से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन इसके बावजूद अजय मिश्रा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने मांग की कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाए। उन्होंने पूरे मामले की जांच उच्चतम न्यायालय की निगरानी में कराने की मांग कमी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Lakhimpur Kheri incident: Farmers demand dismissal of Minister of State for Home

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे