Kumar Mangalam Birla's daughter Ananya Slams US Restaurant Foreign Ministry takes cognizance | कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या संग अमेरिका में नस्लीय भेदभाव, विदेश मंत्रालय ने लिया संज्ञान
विदेश मंत्रालय पूरी स्थिति को समझने के बाद ही आगे कोई कार्रवाई करेगा। (file photo)

Highlightsतीनों को रेस्त्रां से बाहर निकाल दिया गया। मीडिया में आई खबरों के आधार पर विदेश मंत्रालय ने इस मामले पर संज्ञान लिया है।रेस्त्रां ने नस्ली भेदभाव से इनकार करते हुए कहा कि पहचान पत्र दिखाने को लेकर बहस हुई थी।फिलहाल अमेरिका में स्थिति दूतावास से पूरे मामले की जानकारी मांगी जा रही है।

नई दिल्लीः देश के मशहूर व्यवसायी कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी और सिंगर अनन्या बिड़ला ने अमेरिका के एक रेस्त्रां में नस्लभेदी व्यवहार होने का आरोप लगाया है। 

अनन्या ने ट्वीट पर जानकारी दी है कि 24 अक्टूबर को वॉशिंगटन के स्कोपा इटैलियन रूट्स रेस्त्रां ने तीन घंटे तक उन्हें खाना नहीं दिया। उनके साथ उनकी मां नीरजा और भाई आर्यमन भी थे। तीनों को रेस्त्रां से बाहर निकाल दिया गया। मीडिया में आई खबरों के आधार पर विदेश मंत्रालय ने इस मामले पर संज्ञान लिया है।

अमेरिकी मीडिया में रेस्त्रां का पक्ष भी प्रकाशित हुआ है। इसमें रेस्त्रां ने नस्ली भेदभाव से इनकार करते हुए कहा कि पहचान पत्र दिखाने को लेकर बहस हुई थी। बाद में सब ठीक हो गया और वे खाना खाकर चले गए। विदेश मंत्रालय पूरी स्थिति को समझने के बाद ही आगे कोई कार्रवाई करेगा। फिलहाल अमेरिका में स्थिति दूतावास से पूरे मामले की जानकारी मांगी जा रही है।

उद्यमी और सिंगर अनन्या बिड़ला ने रेस्टोरेंट को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि 'रेस्तरां स्कोपा इटैलियन रूट्स ने सचमुच मुझे और मेरे परिवार को उनके परिसर से बाहर निकाल दिया। बेहद नस्लभेदी, इस बात का बहुत दुख हुआ। आपको वास्तव में अपने ग्राहकों के साथ सही तरीके से व्यवहार करना चहिए। यह ठीक नहीं है।'

यह स्‍कोपा रेस्‍त्रां कैलिफोर्निया में है और शेफ एंटोनियो लोफासो का है। अनन्‍या ने एक के बाद एक ट्वीट में रेस्‍त्रां पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा है, 'हमने आपके रेस्‍त्रां में खाने के लिए 3 घंटे इंतजार किया। शेफ एंटोनियो आपके वेटर जोशुआ सिल्‍वमैन ने मेरी मां के साथ बेहूदा बर्तावा किया, सीमावादी नस्‍लभेद। यह सही नहीं है।'

अनन्‍या के बाद उनकी मां नीरजा बिड़ला जो एक शिक्षाविद हैं ने भी बेटी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए रेस्‍त्रां पर गुस्‍सा जाहिर किया। नीरजा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'बहुत ही चौंकाने वाली बात... स्कोपा रेस्‍त्रां द्वारा बिल्कुल भद्दा व्यवहार। आपको अपने किसी भी ग्राहक के साथ इस तरह का व्यवहार करने का कोई अधिकार नहीं है। 

नीरजा के बाद उनके बेटे आर्यमान बिड़ला ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैंने इस तरह का कभी कुछ अनुभव नहीं किया है। असल दुनिया में नस्‍लभेद मौजूद है। अविश्वसनीय। स्कोपा रेस्‍त्रां।' अनन्‍या के ट्वीट पर करणवीर बोहरा और रणव‍िजय सिंह जैसे सिलेब्र‍िटीज ने भी ट्वीट किया है। रणविजय लिखते हैं कि उन्‍हें यकीन नहीं हो रहा है, वहीं करणवीर ने लिखा है कि यह शर्मनाक हरकत।

Web Title: Kumar Mangalam Birla's daughter Ananya Slams US Restaurant Foreign Ministry takes cognizance

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे