केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर निशाना साधा, कहा- द्रौपदी मुर्मू का अपमान करना बंद करें

By मनाली रस्तोगी | Published: June 22, 2022 08:34 PM2022-06-22T20:34:11+5:302022-06-22T20:36:29+5:30

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने डॉ बीआर आंबेडकर, पीए संगमा और कई सम्मानित एससी/एसटी नेताओं का अपमान किया। अब पूर्व राज्यपाल, पूर्व मंत्री श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी का अपमान करना बंद करें।

Kiren Rijiju slams Congress says stop insulting Draupadi Murmu | केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर निशाना साधा, कहा- द्रौपदी मुर्मू का अपमान करना बंद करें

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर निशाना साधा, कहा- द्रौपदी मुर्मू का अपमान करना बंद करें

Next
Highlightsकांग्रेस के ट्वीट पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि विपक्षी दल प्रख्यात महिला आदिवासी नेता का अपमान कर रहा है।भाजपा ने द्रौपदी मुर्मू को सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया है।

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। दरअसल, पार्टी की पुडुचेरी इकाई ने कथित तौर पर टिप्पणी की कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रपति के रूप में एक डमी चाहती है। ट्विटर पर रिजिजू ने कांग्रेस पुडुचेरी हैंडल से एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा किया। 

इस ट्वीट में कहा गया कि सत्तारूढ़ भाजपा राष्ट्रपति के रूप में एक डमी चाहती है और साथ ही वे एससी/एसटी समुदाय को धोखा देना चाहते हैं। हालांकि बाद में कांग्रेस हैंडल ने ट्वीट को डिलीट कर दिया। वहीं, इस मामले को लेकर ट्वीट करते हुए रिजिजू ने लिखा, "कांग्रेस पार्टी ने डॉ बीआर आंबेडकर, पीए संगमा और कई सम्मानित एससी/एसटी नेताओं का अपमान किया। अब पूर्व राज्यपाल, पूर्व मंत्री श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी का अपमान करना बंद करें और वो इससे भी अधिक समर्पण और भक्ति के माध्यम से एक विनम्र पृष्ठभूमि से उठी हैं।"

कांग्रेस पुडुचेरी की टिप्पणी ने भाजपा की बहुत आलोचना की क्योंकि सत्तारूढ़ दल ने विपक्ष पर आदिवासी समुदाय और महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया। कांग्रेस के ट्वीट पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि विपक्षी दल प्रख्यात महिला आदिवासी नेता का अपमान कर रहा है। सत्तारूढ़ भाजपा ने मंगलवार को झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया। निर्वाचित होने पर ओडिशा की 64 वर्षीय नेता भारत की राष्ट्रपति बनने वाली पहली आदिवासी और दूसरी महिला होंगी।

Web Title: Kiren Rijiju slams Congress says stop insulting Draupadi Murmu

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे