MP: खजुराहो में 1.6 डिग्री पहुंचा पारा, कई जगह बारिश व ओले के आसार

By संजय परोहा | Published: December 18, 2018 12:01 AM2018-12-18T00:01:28+5:302018-12-18T00:01:28+5:30

मध्य प्रदेश में चार जिलों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सें. से नीचे पहुंच गया है।

Khajuraho reached 1.6 degree in mercury, many places in the MP rain and odds | MP: खजुराहो में 1.6 डिग्री पहुंचा पारा, कई जगह बारिश व ओले के आसार

फाइल फोटो

मध्य प्रदेश में चार जिलों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सें. से नीचे पहुंच गया है। सबसे कम तापमान खजुराहो में सोमवार रात का 1.6 डिग्री दर्ज किया गया है।

इसके अलावा दतिया में 4.1 डिग्री, नौगांव (छतरपुर) में 4.3 डिग्री, रीवा में 5.2 डिग्री व टीकमगढ़ में 5.5 डिग्री पारा रहा। पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम 13 डिग्री दर्ज किया गया। दिन के तापमान में भी लगभग हर जगह गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश के कुछ जिलों में एक-दो दिन के भीतर शीतलहर चलने की संभावना थी बढ़ गई है।

ठंड के साथ ही प्रदेश के कई जिलों के बारिश व ओला गिरने की भी आशंका है। इसकी वजह आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, उड़ीसा आदि राज्यों फिथाई तूफान है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ.एके शुक्ला ने बताया कि तूफान का असर जबलपुर संभाग में देखने को मिल सकता है।

भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों ऊंचाई वाले बादल इसी वजह से दिखाई दे रहे हैं। भोपाल में तूफान का खास असर नहीं दिखेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में हवा का रुख उत्तर-पूर्वी हैं। कोई सिस्टम भी अभी नहीं है। ऐसे में तापमान खास परिवर्तन 2-3 दिन नहीं आएगा। उन्होंने बताया कि यूपी से लगे जिलों में शीत लहर का असर है। साथ लगभग सभी जिले शीतल दिन (कोल्ड डे) की चपेट में हैं।
यहां पड़ सकते हैं ओले- मंडला और बालाघाट

यहां हो सकती है बारिश- बैतूल,जबलपूर.  छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, मंडला, बालाघाट।

महानगरों में न्यूनतम तापमान

इंदौर- 9 6

ग्वालियर- 6 1

भोपाल- 7 4

जबलपुर- 1o

खजुराहो में 1.6 डिग्री पहुंचा पारा, MP में कई जगह बारिश व ओले के आसार

Web Title: Khajuraho reached 1.6 degree in mercury, many places in the MP rain and odds

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे