केरल में 20 अप्रैल के बाद होगा वाहनों के लिए होगा 'ऑड-ईवन' प्रणाली लागू: CM पिनराई विजयन

By प्रिया कुमारी | Published: April 17, 2020 01:52 PM2020-04-17T13:52:41+5:302020-04-17T13:52:41+5:30

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को कहा कि वाहनों के लिए "ऑड-ईवन" प्रणाली को 20 अप्रैल के बाद कुछ प्रतिबंधों के साथ राज्य में लागू किया जाएगा।

Kerala CM Pinarayi Vijayan implemented Odd-Even system for vehicles after April 20 | केरल में 20 अप्रैल के बाद होगा वाहनों के लिए होगा 'ऑड-ईवन' प्रणाली लागू: CM पिनराई विजयन

केरल में 20 अप्रैल के बाद होगा वाहनों के लिए "ऑड-ईवन" प्रणाली होगा लागू (file-photo)

Highlightsकेरल में वाहनों के लिए "ऑड-ईवन" प्रणाली 20 अप्रैल के बाद लागू होगा।केरल सरकार जिलों को चार जोन में बांटने के लिए केंद्र से मागेगी अनुमति।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को कहा कि वाहनों के लिए "ऑड-ईवन" प्रणाली को 20 अप्रैल के बाद कुछ प्रतिबंधों के साथ राज्य में लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि वाहनों के लिए ऑड-ईवन व्यवस्था को आंशिक प्रतिबंध वाले जिलों में 20 अप्रैल के बाद लागू किया जाएगा। महिलाओं द्वारा संचालित वाहनों को रियायत दी जाएगी।

इस बीच, केरल सरकार, राज्य के जिलों को चार क्षेत्रों में क्लब करने के लिए केंद्र से अनुमति की मांग करेगी। जिले में कसारगोड, कन्नूर, मलप्पुरम, कोझीकोड में कोरोना वायरस की संख्या ज्यादा है इसलिए पहले जोन में रखा जाएगा। इस क्षेत्र में 3 मई तक किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी। लॉकडाउन का पूरे सख्ती के साथ पालन किया जाएगा।

दूसरे जोन में पठानमथिट्टा, एर्नाकुलम, कोल्लम को शामिल किया जाएगा। हॉटस्पॉट क्षेत्र सील किए जाएंगे। तीसरे जोन में अलाप्पुझा, तिरुवनंतपुरम, पलक्कड़, त्रिशूर, वायनाड जिलों को शामिल किया जाएगा। इस क्षेत्रों में तोड़ी सी छूट दी जाएगी। चौथे जोन में, कोट्टायम और इडुक्की में बिना कोरोना के मामलों को शामिल किया जाएगा।

मालूम हो केरल सरकार द्वारा गुरुवार शाम तक उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 394 कोविड ​​-19 मामले हैं, अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है।

Web Title: Kerala CM Pinarayi Vijayan implemented Odd-Even system for vehicles after April 20

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे