केरल: जीप से गिरी बच्ची के माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज

By भाषा | Published: September 10, 2019 10:13 PM2019-09-10T22:13:07+5:302019-09-10T22:13:07+5:30

पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वाहन से गिरने के बाद बच्ची को वन जांच चौकी के निकट घिसटते हुए पाया गया। हालांकि बच्ची इस घटना में चमत्कारिक ढंग से बच गई। एक जांच अधिकारी ने को बताया, ‘‘वन अधिकारियों द्वारा दिये गये बयानों के अनुसार, हमने किशोर न्याय (बच्चों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम की धारा 75 के तहत बच्ची के अभिभावक के खिलाफ एक मामला दर्ज कर लिया है।

Kerala: A case has been registered against the parents of the girl who fell from the jeep | केरल: जीप से गिरी बच्ची के माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज

केरल: जीप से गिरी बच्ची के माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज

केरल के घने जंगल में सड़क किनारे एक चलती जीप से दुर्घटनावश एक वर्षीय बालिका के गिरने के मामले में उसके माता-पिता के खिलाफ किशोर न्याय (बच्चों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वाहन से गिरने के बाद बच्ची को वन जांच चौकी के निकट घिसटते हुए पाया गया। हालांकि बच्ची इस घटना में चमत्कारिक ढंग से बच गई। एक जांच अधिकारी ने को बताया, ‘‘वन अधिकारियों द्वारा दिये गये बयानों के अनुसार, हमने किशोर न्याय (बच्चों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम की धारा 75 के तहत बच्ची के अभिभावक के खिलाफ एक मामला दर्ज कर लिया है। जांच जारी है।’’ इस अधिनियम की धारा 75 बाल क्रूरता के लिए सजा से संबंधित है। केरल राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी इस संबंध में एक मामला दर्ज किया है। बच्ची के पिता ने हालांकि इस आरोप को खारिज किया है कि वे बच्ची को छोड़ना चाहते थे।

उन्होंने मीडिया से कहा कि वह अपनी बेगुनाही साबित करेगा। अपनी मां की गोद में बैठी बच्ची रविवार की रात उस समय वाहन से गिर गई थी, जब यात्रा की थकान के कारण उसके माता-पिता सो गये थे। अधिकारियों ने बताया था कि वाहन से बच्ची के गिरने के बाद वे कई किलोमीटर आगे चले गये थे तब उन्हें अपनी बच्ची के लापता होने का पता चला।

पुलिस ने बताया कि वन्यजीव अधिकारियों को जांच चौकी पर बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद बच्ची को निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया जहां उसे प्राथमिक उपचार दिया गया। जांच चौकी की सीसीटीवी फुटेज में बच्ची को वाहन से गिरते हुए देखा जा सकता है। मुन्नार के उप-निरीक्षक संतोष के एस ने बताया कि बच्ची और उसके माता-पिता तमिलनाडु के पलानी मंदिर की यात्रा करने के बाद अपने घर लौट रहे थे।

Web Title: Kerala: A case has been registered against the parents of the girl who fell from the jeep

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे