केसीआर की बेटी के कविता ने कहा, "कांग्रेस अब क्षेत्रीय पार्टी है, भाजपा को हराने के लिए दूसरे विपक्षी दलों को गठजोड़ करना चाहिए"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 10, 2023 10:44 AM2023-03-10T10:44:24+5:302023-03-10T10:50:47+5:30

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस को राष्ट्रीय पार्टी मानने से इनकार करते हुए कहा कि मौजूदा सियासी दौर में कांग्रेस महज एक क्षेत्रीय पार्टी है और उसे बड़े विपक्षी दल होने का अहंकार छोड़ देना चाहिए।

KCR's daughter K Kavita said, "Congress is now a regional party, alliance with other opposition parties should be done to defeat BJP" | केसीआर की बेटी के कविता ने कहा, "कांग्रेस अब क्षेत्रीय पार्टी है, भाजपा को हराने के लिए दूसरे विपक्षी दलों को गठजोड़ करना चाहिए"

फाइल फोटो

Highlightsमुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता का कांग्रेस पर हमला, बताया क्षेत्रीय दल मौजूदा सियासत में कांग्रेस क्षेत्रीय दल है और उसे सबसे बड़े विपक्षी दल का अहंकार छोड़ देना चाहिएभाजपा को हराने से पहले कांग्रेस अपना घमंड छोड़े, उसके बाद विपक्षी गठबंधन हो सकता है

दिल्ली: तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता ने केंद्र की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस को राष्ट्रीय पार्टी मानने से इनकार करते हुए कहा कि मौजूदा सियासी दौर में कांग्रेस महज एक क्षेत्रीय पार्टी है और उसे बड़े विपक्षी दल का अहंकार छोड़कर यह बात स्वीकार कर लेनी चाहिए।

विपक्षी एकता की चल रही चर्चा के बीच बीआरएस नेता के कविता द्वारा गुरुवार को दिया गया बयान बेहद अहम माना जा रहा है। के कविता ने न केवल कांग्रेस को क्षेत्रीय पार्टी कहा, बल्कि साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि भाजपा को हराने के लिए पहले कांग्रेस को अपना घमंड छोड़ना होगा, उसके बाद ही वो क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर पाएगी और तभी भाजपा के दोबारा सत्ता वापसी प्रयास को रोका जा सकता है।

कविता की कांग्रेस के खिलाफ कड़ी टिप्पणियां तब आईं जब उन्होंने 2008 में राज्यसभा में महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने के लिए सोनिया गांधी के नेतृत्व को "सलाम" किया और साथ में केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया और कहा कि वो चुनाव के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को विपक्षी दलों के पीछे लगा रही है।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी के सामने पेश होने से दो दिन पहले पत्रकारों से बात करते हुए के कविता ने कांग्रेस और भाजपा पर समान रूप से निशाना साधा। भाजपा की तीखी आलोचना करते हुए के कविता ने कहा कहा कि केंद्र की डबल इंजन भाजपा सरकार का मुकाबला करने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना चाहिए। के कविता ने डबल इंजन में पहला इंजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया वहीं दूसरे इंजन के तौर पर गौतम अडानी का नाम लिया।

हालांकि, के कविता ने साथ में कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि उसे भी अपने अहंकार को त्यागकर मजबूत क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन करना चाहिए ताकि 2024 में भाजपा को आसानी से हराया जा सके।

मालूम हो कि तेलंगाना में बीआरएस और कांग्रेस आमने-सामने हैं। इस कारण से बीआरएस लगातार प्रयास कर रही है कि कांग्रेस से दूर रहते हुए तृणमूल कांग्रेस, आप और सपा जैसे क्षेत्रीय दलों को एक मंच पर लाकर विपक्षी दलों का गठबंधन बनाया जाए। वहीं विपक्षी समूह में कांग्रेस की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर के कविता ने कहा कि यह कांग्रेस को तय करना है कि वह आज की स्थिति में कहां खड़ी है और बतौर विपक्षी दल उसकी क्या जिम्मेदारियां हैं।

Web Title: KCR's daughter K Kavita said, "Congress is now a regional party, alliance with other opposition parties should be done to defeat BJP"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे