कर्नाटक: सिद्धारमैया की कार पर अंडे फेंकने वाले ने कहा, 'मैं कांग्रेसी हूं', पार्टी ने नकारा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 21, 2022 03:24 PM2022-08-21T15:24:04+5:302022-08-21T15:28:09+5:30

कर्नाटक में पूर्व सीएम सिद्धारमैया की कार पर अंडे फेंकने वाले आरोपी संपत ने दावा किया है कि पूर्व मंत्री जीवजय के वह तब से समर्थक है और जब वो जेडीएस छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए तो वह भी कांग्रेस पार्टी में आ गया था।

Karnataka: The person who threw eggs at Siddaramaiah's car said, 'I am a Congressman', the party denied | कर्नाटक: सिद्धारमैया की कार पर अंडे फेंकने वाले ने कहा, 'मैं कांग्रेसी हूं', पार्टी ने नकारा

फाइल फोटो

Next
Highlightsसिद्धारमैया की कार पर बीते गुरुवार को अंडे फेंकने वाले शख्स ने दावा किया है कि वह कांग्रेसी हैकर्नाटक कांग्रेस ने कहा कि वह शख्स झूठ बोल रहा हैं और भाजपा के इशारे पर ऐसा कह रहा हैकांग्रेस ने आरोपी की भगवा शॉल पहने तस्वीर जारी की है, जिसमें भाजपा विधायक अपाचू रंजन भी हैं

मदिकेरी:कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सिद्धारमैया की कार पर बीते गुरुवार को अंडे फेंकने वाले शख्स ने दावा किया है कि वो कांग्रेस का मेंबर है। आरोपी शख्स के इस दावे के बाद कांग्रेस पार्टी में खलबली मची हुई है और कर्नाटक कांग्रेस ने फौरी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शख्स झूठ बोल रहा हैं और यह सब राज्य की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर हो रहा है। इससे पहले सिद्धारमैया भी अपने उपर हुए हमले को कथित तौर पर स्टेट स्पॉन्सर्ड बता चुके हैं।

सिद्धारमैया पर कोडागु में हमला होने के बाद से राज्य की सियासत में भारी उथल-पुथल मची हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स संपत सोमवारपेट तालुक के चौडलू का रहने वाला है और वह दावा कर रहा है कि पूर्व मंत्री जीवजय के वह तब से समर्थक है, जब वो एचडी कुमारास्वामी की पार्टी जेडीएस में हुआ करते थे और बाद में जब वो कांग्रेस में शामिल हुए तो वह भी कांग्रेस पार्टी में आ गया।

समाचार वेबसाइट द न्यू इंडियन एक्प्रेस के मुताबिक सिद्धारमैया की गाड़ी पर अंडे फेंकने के बाद चर्चा में आने वाले संपत ने कहा, "मैं एक हिंदू हूं, इस नाते मैं सिद्धारमैया के उन बयानों का विरोध करता हूं। जिसमें उन्होंने कोडवाओं को बीफ खाने की बात कही थी और वो भी इसकी शुरुआत टीपू जयंती के मौके पर करने की बात कह रहे थे। मैंने गुरुवार को उनकी कार पर उस समय अंडा फेंका, जब मैं अपने व्यक्तिगत काम से गुड्डेहोसुरु में था।"

आरोपी संपत के की बातों पर कर्नाटक भाजपा विपक्षी दल कांग्रेस पर हमलावर है वहीं कांग्रेस ने इस बात से इनकार किया कि संपत उनकी पार्टी का कार्यकर्ता है। कोडागु कांग्रेस ने संपत को भाजपाई बताते हुए अपने दावे की पुष्टी के लिए भगवा शॉल पहने भाजपा विधायक अपाचू रंजन के साथ उसकी पुरानी तस्वीर जारी की है। इस संबंध में कोडागु जिला युवा कांग्रेस के प्रमुख मिथुन गौड़ा ने कहा, "भाजपा पूरी ताकत के साथ 26 अगस्त को कांग्रेस द्वारा किए जाने वाले बड़े पैमाने के विरोध प्रदर्शन को रोकने का भरपूर प्रयास कर रही है। इसी क्रम में संपत जैसे लोगों को आगे किया जा रहा है, हम पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहे हैं कि संपत कांग्रेस का कार्यकर्ता नहीं है।"

कांग्रेस ने आगामी 26 अगस्त को सिद्धारमैया पर हुए हमले के खिलाफ 'कोडगु चलो' आंदोलन की तैयारी कर रही है। इस संबंध में कोडागु जिला भाजपा अध्यक्ष रॉबिन देवैया ने कांग्रेस के इस घोषणा पर पटवार करते हुए कहा कि भाजपा भी 26 अगस्त को मदिकेरी के गांधी मैदान में कार्यकर्ताओं की जनसभा करेगी।

कांग्रेस द्वारा आरोपी संपत के साथ तस्वीर जारी होने पर मदिकेरी के भाजपा विधायक अप्पाचु रंजन ने कहा, "मैं अपने जनता के बीच लोकप्रिय हूं और हो सकता है कि आरोपी ने मेरे साथ तस्वीर खिंचवाई हो कभी, उस बात का मुद्दा बनाने के लिए कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए और इसके साथ ही मैं यह भी स्पष्ट करता हूं कि संपत भाजपा का कार्यकर्ता नहीं हैं।"

मालूम हो कि सिद्धारमैया पर हमले के मामले में मदिकेरी पुलिस ने भाजपा के सात सदस्यों सत्य करकेरा, महेश जैनी, नवीन पुजारी, भरत, उमेश सुब्रमणि और श्वेता को गिरफ्तार किया है। इन सभी की गिरफ्तारी कांग्रेस कार्यकर्ता की शिकायत के बाद की गई है।

Web Title: Karnataka: The person who threw eggs at Siddaramaiah's car said, 'I am a Congressman', the party denied

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे