कर्नाटक: भाजपा विधायक के बेटे के घर से छह करोड़ रुपये जब्त, विधानसभा चुनाव से पहले लोकायुक्त पुलिस का बड़ा एक्शन

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 3, 2023 12:06 PM2023-03-03T12:06:27+5:302023-03-03T12:13:18+5:30

कर्नाटक के दावणगेरे जिले के चन्नागिरी से भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार करके 6 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है।

Karnataka: Rs 6 crore seized from BJP MLA's son's house, big action by Lokayukta police before assembly elections | कर्नाटक: भाजपा विधायक के बेटे के घर से छह करोड़ रुपये जब्त, विधानसभा चुनाव से पहले लोकायुक्त पुलिस का बड़ा एक्शन

साभार- ट्विटर

Highlightsकर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को लगा भारी धक्का झटकालोकायुक्त पुलिस ने भाजपा विधायक के बेटे को गिरफ्तार करके 6 करोड़ की नकदी बरामद कीलोकायुक्त पुलिस ने इस केस में भाजपा विधायक विरुपक्षप्पा और उनके बेटे प्रशांत बनाया है आरोपी

बेंगलुरु:कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले सूबे में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को उस समय भारी धक्का पहुंचा, जब दावणगेरे जिले के चन्नागिरी से पार्टी के विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार करके 6 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। जानकारी के मुताबिक भाजपा विधायक विरुपक्षप्पा के बेटे का नाम प्रशांत कुमार एमवी बताया जा रहा है और गुरुवार की शाम बेंगलुरु स्थित क्रिसेंट रोड के एमस्टूडियो में उसे लोकायुक्त पुलिस ने 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था।

इस गिरफ्तारी के साथ लोकायुक्त पुलिस ने बनशंकरी में कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (केएस एंड डीएल) के प्रबंध निदेशक आईएएस अधिकारी महेश एम के आवास पर भी छापा मारा था। लोकायुक्त पुलिस की ओर से गुरुवार शाम में शुरू की गई यह छापेमारी अभी भी जारी है।  भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा केएस एंड डीएल के अध्यक्ष हैं।

छापेमारी की सारी प्रक्रिया पुलिस महानिरीक्षक डॉक्टर ए सुब्रमण्येश्वर राव और बेंगलुरु लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक अशोक केवी की देखरेख में चल रही है। इस संबंध में लोकायुक्त पुलिस की ओर से दी गई सूचना के अनुसार छापेमारी में अब तक कुल 6 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं। इस केस में न केवल प्रशांत कुमार एमवी बल्कि उनके पिता और भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा को भी आरोपी बनाया गया है।

छापेमारी में इतनी बड़ी रकम बरामद होने के बाद लोकायुक्त पुलिस विरुपाक्षप्पा को नोटिस देगी और उनसे बरामद हुए कैश के बारे में पूछताछ करेगी। इसके अलावा पुलिस उनके बेटे प्रशांत से जुड़ी संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, सोने के गहने, चांदी के सामान सहित चल संपत्ति की जांच कर रही है।

लोकायुक्त पुलिस गिरफ्तारी के बाद भाजपा विधायक के बेटे प्रशांत सहित चार अन्य आरोपियों को अदालत में पेश करने जा रही है। जिसमें प्रशांत के रिश्तेदार सिद्धेश, उसका अकाउंटेंट सुरेंद्र, निकोलस और गंगाधर शामिल है।

दरअसल इस मामले में लोकायुक्त पुलिस की छापेमारी इस वजह से हुई क्योंकि केएस एंड डीएल कंपनी को कच्चे माल की सप्लाई करने वाली एक निजी फर्म के मालिक श्रेयस कश्यप ने भाजपा विधायक और उनके बेटे के खिलफ लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। कश्यप का लिखित आरोप है कि विधायक पुत्र प्रशांत कुमार उससे और उसके साथी मूर्ति से 81 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहे थे।

लोकायुक्त पुलिस ने कश्यप की लिखित शिकायत पर जाल बिछाया और प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। दी गई रिश्वत केएस एंड डीएल को कच्चे माल की सप्लाई कांट्रेक्ट का 30 फीसदी कमीशन था। लोकायुक्त पुलिस का आरोप है कि प्रशांत कुमार ने अपने पिता और भाजपा विधायक विरुपाक्षप्पा की ओर से यह रिश्वत ली है।

Web Title: Karnataka: Rs 6 crore seized from BJP MLA's son's house, big action by Lokayukta police before assembly elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे