कर्नाटक: 'लव जिहाद' रोकने के लिए संत ने बनाया हिंदू टास्क फोर्स, CM बोम्मई ने कहा- कानून हाथ में नहीं लेने देंगे

By विशाल कुमार | Published: April 12, 2022 07:47 AM2022-04-12T07:47:42+5:302022-04-12T08:01:50+5:30

मेंगलुरु में वज्रादेही मठ के श्री राजशेखरानंद स्वामीजी ने कहा कि टास्क फोर्स का गठन किया गया है क्योंकि अन्य समुदायों के लोग हिंदू लड़कियों के साथ संबंधों में शामिल हैं और हमारी (हिंदू) लड़कियों के जीवन और शिक्षा को खराब कर रहे हैं। ज्यादातर लड़कियों को 'लव जिहाद' के कारण पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी।

karnataka-love-jihad-cases seer-hindu-task-force-cm basavaraj bommai | कर्नाटक: 'लव जिहाद' रोकने के लिए संत ने बनाया हिंदू टास्क फोर्स, CM बोम्मई ने कहा- कानून हाथ में नहीं लेने देंगे

कर्नाटक: 'लव जिहाद' रोकने के लिए संत ने बनाया हिंदू टास्क फोर्स, CM बोम्मई ने कहा- कानून हाथ में नहीं लेने देंगे

Highlightsश्री राजशेखरानंद स्वामीजी मेंगलुरु में वज्रादेही मठ के संत हैं।उन्होंने कहा कि ज्यादातर लड़कियों को 'लव जिहाद' के कारण पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी।बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार लोगों को कानून अपने हाथ में लेने को बर्दाश्त नहीं करेगी।

बेंगलुरु:कर्नाटक के मंगलुरु में एक संत ने सोमवार को कथित 'लव जिहाद' और 'हिंदू पहचान की रक्षा' के मामलों को रोकने के लिए एक संगठन की घोषणा की। मेंगलुरु में वज्रादेही मठ के श्री राजशेखरानंद स्वामीजी द्वारा 'हिंदू टास्क फोर्स' के गठन की घोषणा की गई। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि टास्क फोर्स का गठन किया गया है क्योंकि अन्य समुदायों के लोग हिंदू लड़कियों के साथ संबंधों में शामिल हैं और हमारी (हिंदू) लड़कियों के जीवन और शिक्षा को खराब कर रहे हैं। ज्यादातर लड़कियों को 'लव जिहाद' के कारण पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी।

संगठन के गठन पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार लोगों को कानून अपने हाथ में लेने को बर्दाश्त नहीं करेगी।

उन्होंने उडुपी में पत्रकारों से कहा कि हमारी सरकार संविधान के अनुसार बनी है। हम कानून, व्यवस्था और समानता की भावना से काम कर रहे हैं। अपने विचारों को फैलाने में कोई समस्या नहीं है। लेकिन अगर कोई कानून हाथ में लेता है या हिंसा करता है तो सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। यह संदेश बहुत स्पष्ट रूप से भेजा गया है। हमारी सरकार कानून के मुताबिक काम कर रही है. कानून की रक्षा करना हमारा कर्तव्य।

उन्होंने कहा कि हर चीज से निपटने के लिए कानून हैं। इनमें से कुछ कानून पिछली सरकारों ने पारित किए थे। हम कोई नया नियम नहीं बना रहे हैं।

इसी दौरान राज्य में सांप्रदायिक तनाव बढ़ने के दौरान मूकदर्शक बने रहने के विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा काम बोल रहा है। हम जानते हैं कि क्या निर्णय लेने चाहिए और किस समय क्या कार्रवाई करनी चाहिए। मुझे उनसे कोई सबक सीखने की जरूरत नहीं है। ये वे लोग हैं जिन्होंने सीधे हत्या के आरोपों का सामना कर रहे लोगों के खिलाफ सरकारी स्तर पर मामले गिराए। तब उनकी कर्तव्य चेतना कहाँ थी?

उन्होंने आगे कहा कि सिद्धारमैया के शासन के दौरान, कई हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुईं। उन्होंने हिंदू श्रमिकों की हत्या करने वालों के खिलाफ मामले वापस ले लिए हैं। क्या सिद्धारमैया ने तब अपना मानसिक संतुलन खो दिया था?

Web Title: karnataka-love-jihad-cases seer-hindu-task-force-cm basavaraj bommai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे