कर्नाटक में पलट सकती है सरकार?, कांग्रेस-JDS से नाराज कई विधायक बीजेपी के संपर्क में 

By पल्लवी कुमारी | Published: June 9, 2018 10:57 PM2018-06-09T22:57:07+5:302018-06-09T22:57:07+5:30

विभागों में बंटवारों को लेकर शुरुआत में गठबंधन में दरार देखने को मिल रही है। खबरें आई थी कि गठबंधन के बाद कांग्रेस विधायक नाराज चल रहे हैं, वहीं अब सूत्रों के मुताबिक  गठबंधन सहयोगी जेडीएस के नेता भी कुछ नाराज हैं। 

karnataka: jds+congress mlas unhappy with portfolios hd kumaraswamy, bs yeddyurappa said mla want come in bj | कर्नाटक में पलट सकती है सरकार?, कांग्रेस-JDS से नाराज कई विधायक बीजेपी के संपर्क में 

कर्नाटक में पलट सकती है सरकार?, कांग्रेस-JDS से नाराज कई विधायक बीजेपी के संपर्क में 

बेंगलुरु, 9 जून: कर्नाटक विधानसभा में जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) ने कांग्रेस के साथ मिलकर बहुमत तो साबित कर सरकार तो बना लिया लेकिन क्या ये सरकार टिक पाएगी?  विभागों में बंटवारों को लेकर शुरुआत में गठबंधन में दरार देखने को मिल रही है। खबरें आई थी कि गठबंधन के बाद कांग्रेस विधायक नाराज चल रहे हैं, वहीं अब सूत्रों के मुताबिक  गठबंधन सहयोगी जेडीएस के नेता भी कुछ नाराज हैं। 

इन विवादों और नाराजगी को दूर करने के लिए कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं और कई विधायकों को मंगलवार को बैठक के लिए बुलाया गया है। इधर भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा ने आज दावा किया कि सत्ताधारी कांग्रेस और जेडीएस के कई असंतुष्ट नेता उनकी पार्टी में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं।  येदियुरप्पा की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब मंत्री पद नहीं मिलने से नाखुश कांग्रेस के कुछ विधायकों की बागी गतिविधियां तेज हो गई हैं। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने 8वीं पास मंत्री जीटी देवगौड़ा को सौंपा उच्च शिक्षा विभाग

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मजबूत विपक्ष के रूप में काम करें और 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी करें।  येदियुरप्पा ने कहा , कांग्रेस और जेडीएस के कई असंतुष्ट नेता भाजपा में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं।  

भाजपा सदस्यों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा , जेडीएस एवं कांग्रेस से असंतुष्ट लोगों को शामिल करना हमारी जिम्मेदारी है। येदियुरप्पा ने कहा कि विधानसभा में 104 सदस्यों के साथ पार्टी के पास पूरी ताकत है और हमें मजबूत विपक्ष के तौर पर काम करना चाहिए। 

उन्होंने कहा, यह सरकार कितने दिनों तक चलेगी , यह अलग मामला है , लेकिन सत्ता की आकांक्षा पाले बगैर हम सभी 104 सदस्यों को अपने अच्छे कार्यों से सफल विपक्ष के तौर पर काम करना चाहिए।  

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

(भाषा इनपुट)

Web Title: karnataka: jds+congress mlas unhappy with portfolios hd kumaraswamy, bs yeddyurappa said mla want come in bj

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे