Hijab Row: कर्नाटक बीजेपी ने ट्विटर पर साझा की याचिकाकर्ताओं की निजी जानकारी, शिवसेना सांसद ने लगाई फटकार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 15, 2022 05:14 PM2022-02-15T17:14:07+5:302022-02-15T17:20:16+5:30

कर्नाटक बीजेपी ने कांग्रेस पर राजनीति में बने रहने के लिए नाबालिग लड़कियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए मामले में याचिकाकर्ताओं और उनके व्यक्तिगत विवरण को ट्वीट किया है। 

Karnataka Hijab Controversy row BJP tweets personal details of petitioners, Sena MP lashes out | Hijab Row: कर्नाटक बीजेपी ने ट्विटर पर साझा की याचिकाकर्ताओं की निजी जानकारी, शिवसेना सांसद ने लगाई फटकार

Hijab Row: कर्नाटक बीजेपी ने ट्विटर पर साझा की याचिकाकर्ताओं की निजी जानकारी, शिवसेना सांसद ने लगाई फटकार

Highlightsशिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पोस्ट की निंदा शिवसेना सांसद ने की मामले में कर्नाटक डीजीपी से कार्रवाई की मांग

बेगलुरु: कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच, मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की राज्य ईकाई द्वारा हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई में शामिल याचिकाकर्ताओं की निजी जानकारी को ट्विटर पर साझा करने से एक नया विवाद खड़ा हो गया। कर्नाटक बीजेपी ने कांग्रेस पर राजनीति में बने रहने के लिए नाबालिग लड़कियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए मामले में याचिकाकर्ताओं और उनके व्यक्तिगत विवरण को ट्वीट किया है। 

इस पर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पोस्ट की निंदा करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को फटकार लगाते हुए डीजीपी कर्नाटक से कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर इंडिया से बीजेपी के ट्वीट को हटाने का भी अनुरोध किया है।  

शिवसेना नेता ने केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय से भी हस्तक्षेप की मांग की। कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद को लेकर मुस्लिम लड़कियां अपने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने का अधिकार मांग कर रही है। बसवराज बोम्मई सरकार ने 5 फरवरी के अपने आदेश के माध्यम से शैक्षिक संस्थानों में हिजाब पहने छात्रों (या भगवा स्कार्फ खेल) के प्रवेश से प्रभावी रूप से इनकार कर दिया। 

जबकि राज्य सरकार ने संबंधित कॉलेज या स्कूल द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड का पालन करने के लिए अपने नोटिस पर जोर दिया है। विपक्षी नेताओं ने बीजेपी के बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए इसे संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन बताया है। उडुपी और कुंडापुरा के प्रदर्शनकारी छात्रों ने कर्नाटक उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाते हुए कहा है कि याचिका में हिजाब एक आवश्यक धार्मिक प्रथा है।

Web Title: Karnataka Hijab Controversy row BJP tweets personal details of petitioners, Sena MP lashes out

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे