Karnataka CM BS Yediyurappa tested positive for coronavirus hospitalized | कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा भी पाए गए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में कराए गए भर्ती, ट्वीट कर की ये अपील
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

Highlightsकर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर अपील की है कि उनके संपर्क में आए लोग जल्दी से कोविड-19 जांच करा लें।उत्तर प्रदेश की तकनीकी शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण का लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में रविवार सुबह निधन हो गया।

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। डॉकटरों की सलाह पर वह अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। बीएस येदियुरप्पा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी रविवार (2 अगस्त) की देर रात दी। कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने रविवार रात ट्वीट कर कहा, मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं। मेरी हालत ठीक है। लेकिन ऐहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं।

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हाल के दिनों में उनसे जितने भी लोग संपर्क में आए हैं वो क्वारंटाइन में चले जाए और जल्द से जल्द अपना कोविड-19 जांच करा लें।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं और डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हैं।

कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने येदियुरप्पा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को ओल्ड एयरपोर्ट रोड स्थित मनिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। येदियुरप्पा कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले कर्नाटक सरकार के मंत्रिमंडल के चौथे सदस्य हैं।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने येदियुरप्पा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं बीएस येदियुरप्पा के शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के साथ काम पर लौटने की कामना करता हूं। कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ के सुधाकर और राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खांदरे ने भी मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

अमित शाह के अलावा UP बीजेपी अध्यक्ष और तमिलनाडु के राज्यपाल पाए गए कोरोना संक्रमित 

रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भी कोविड-19 की पुष्टि हुई है और वह डॉक्टरों की सलाह पर घर में पृथक-वास में रह रहे हैं। उसके अलावा तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, मामूली संक्रमण होने के चलते उन्हें गृह पृथक-वास में रहने की सलाह दी गई है। चेन्नई के कावेरी अस्पताल ने बुलेटिन जारी कर रविवार को यह जानकारी दी। 

उत्तर प्रदेश की तकनीकी शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण का कोरोना की वजह रविवार को हुआ निधन

उत्तर प्रदेश की तकनीकी शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण का लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में रविवार सुबह निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं। कानुपर में उनके पार्थिव शरीर की शाम में कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार अंत्येष्टि की गई। यह प्रदेश में कोरोना वायरस से किसी मंत्री की मौत का पहला मामला है। अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर के अनुसार कमल रानी को मधुमेह, उच्च रक्तचाप और हाइपर थायरॉइड जैसी बीमारियां भी थीं। 

Web Title: Karnataka CM BS Yediyurappa tested positive for coronavirus hospitalized
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे