कर्नाटक: कांग्रेस नेता बृजेश कलप्पा ने पार्टी से इस्तीफा दिया, कहा- उत्साह की कमी के कारण लिया फैसला

By विशाल कुमार | Published: June 1, 2022 10:17 AM2022-06-01T10:17:30+5:302022-06-01T10:20:59+5:30

वरिष्ठ नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील बृजेश कलप्पा ने लिखा कि मैं 2013 में यूपीए के कार्यकाल से लेकर लगभग एक दशक तक हिंदी, अंग्रेजी और कन्नड़ चैनलों पर पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं और 6,497 बहसें देख चुका हूं। इसके अलावा, पार्टी नियमित रूप से मुझे राजनीतिक कार्य सौंपती रही है जिसे मैंने अपनी संतुष्टि के अनुसार किया है।

karnataka brijesh-kalappa-resigns-from-congress | कर्नाटक: कांग्रेस नेता बृजेश कलप्पा ने पार्टी से इस्तीफा दिया, कहा- उत्साह की कमी के कारण लिया फैसला

कर्नाटक: कांग्रेस नेता बृजेश कलप्पा ने पार्टी से इस्तीफा दिया, कहा- उत्साह की कमी के कारण लिया फैसला

Highlightsसुप्रीम कोर्ट के वकील बृजेश कलप्पा ने साल 1997 में कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था।कलप्पा ने फेसबुक पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा गया अपना 30 मई का त्याग पत्र साझा किया।उन्हें 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट नहीं दिया गया था।

बेंगलुरु:कर्नाटक में कांग्रेस को एक और झटका देते हुए वरिष्ठ नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील बृजेश कलप्पा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। साल 1997 में कांग्रेस पार्टी का दामन थामने वाले कलप्पा ने कहा कि हाल के समय में उत्साह की कमी के कारण उन्होंने यह फैसला किया है। मंगलवार की रात, कलप्पा ने फेसबुक पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा गया अपना 30 मई का त्याग पत्र साझा किया।

कलप्पा ने लिखा कि मैं 2013 में यूपीए के कार्यकाल से लेकर लगभग एक दशक तक हिंदी, अंग्रेजी और कन्नड़ चैनलों पर पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं और 6,497 बहसें देख चुका हूं। इसके अलावा, पार्टी नियमित रूप से मुझे राजनीतिक कार्य सौंपती रही है जिसे मैंने अपनी संतुष्टि के अनुसार किया है। टीवी डिबेट्स के संबंध में, मैंने हर समय अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और कभी भी किसी बहस के लिए पर्याप्त तैयारी के बिना कभी उपस्थित नहीं हुआ। 

उन्होंने आगे कहा कि 2014 और 2019 की पराजय के बाद पार्टी के लिए सबसे बुरे समय में भी, मैंने कभी भी ऊर्जा और उत्साह की कमी महसूस नहीं की। लेकिन, हाल के दिनों में, मैं अपने आप में जुनून की कमी महसूस कर रहा हूं, जबकि मेरा खुद का प्रदर्शन बेकार रहा है।

उन्होंने लिखा कि इन परिस्थितियों में मेरे पास भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने और 1997 में शुरू हुए एक संबंध को समाप्त करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

कलप्पा अपने पैतृक स्थान कोडागु जिले के मदिकेरी या विराजपेट विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के टिकट के दावेदारों में से एक थे।  हालांकि, उन्हें 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट नहीं दिया गया था बल्कि यह राज्य के पूर्व लोक अभियोजक एचएस चंद्रमौली को दिया गया था।

कलप्पा का इस्तीफा लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता और पूर्व एमएलसी मुख्यमंत्री चंद्रू के विधान परिषद में नामांकन से इनकार किए जाने के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद आया है।

Web Title: karnataka brijesh-kalappa-resigns-from-congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे