Karnataka Bandh: 29 सितंबर को कर्नाटक बंद, बसें, कैब और स्कूल, जानिए क्या खुलेंगे और क्या नहीं

By रुस्तम राणा | Published: September 28, 2023 05:12 PM2023-09-28T17:12:59+5:302023-09-28T17:12:59+5:30

बंद का नेतृत्व "कन्नड़ ओक्कुटा" नेता वट्टल नागराज करेंगे और यह शुक्रवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।

Karnataka bandh on September 29: Buses, cabs and schools, what will run and what won't | Karnataka Bandh: 29 सितंबर को कर्नाटक बंद, बसें, कैब और स्कूल, जानिए क्या खुलेंगे और क्या नहीं

Karnataka Bandh: 29 सितंबर को कर्नाटक बंद, बसें, कैब और स्कूल, जानिए क्या खुलेंगे और क्या नहीं

Highlightsकर्नाटक बंद के दौरान सभी मॉल और दुकानें बंद रहेंगीस्ट्रीट वेंडरों को भी सड़कों पर खाद्य पदार्थ बेचने की अनुमति नहीं होगीशुक्रवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहने की संभावना है

Karnataka bandh on September 29: मंगलवार को राज्य की राजधानी बेंगलुरु में बंद रखने के बाद, शुक्रवार, 29 सितंबर को एक और बंद बुलाया गया है जो पड़ोसी राज्य तमिलनाडु को कावेरी जल छोड़े जाने के विरोध में पूरे कर्नाटक राज्य में होगा। बंद का नेतृत्व "कन्नड़ ओक्कुटा" नेता वट्टल नागराज करेंगे और यह शुक्रवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।

बंद के दौरान क्या खुला रहेगा?

बेंगलुरु मेट्रो चालू रहेगी, जैसा कि मंगलवार को बंद के दौरान हुआ था। बैंक, जो गुरुवार को ईद-ए-मिलाद-ए-नबी के कारण बंद थे, शुक्रवार को काम करेंगे। अस्पताल और फार्मेसी भी शुक्रवार को खुले रहेंगे। शुक्रवार को सरकारी कार्यालय भी सामान्य दिनों की तरह काम करेंगे।

ये चीजें रहेंगी बंद

बंद के दौरान सभी मॉल और दुकानें बंद रहेंगी। स्ट्रीट वेंडरों को भी सड़कों पर खाद्य पदार्थ बेचने की अनुमति नहीं होगी। शुक्रवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहने की संभावना है, जबकि निजी और कॉर्पोरेट क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों को घर से काम करने की उम्मीद है।

टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राज्य परिवहन सेवाएं- कर्नाटक राज्य क्षेत्रीय परिवहन निगम- बंद में भाग लेने की संभावना है और कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में सेवाएं नहीं चला सकती हैं। मंगलवार को बंद के दौरान बेंगलुरु में बस सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहीं। इसके अलावा, ओला और उबर जैसे कैब एग्रीगेटर्स ने बंद को अपना समर्थन दिया है और शुक्रवार को परिचालन नहीं करेंगे।

बता दें कि कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) ने मंगलवार को एक बैठक की और कर्नाटक के कई जिलों में सूखे जैसी स्थिति पर विचार करने के बाद तमिलनाडु में दैनिक जल प्रवाह को 5,000 क्यूसेक से बढ़ाकर 3,000 क्यूसेक कर दिया। 

हालाँकि, दोनों दक्षिणी राज्यों के बीच दशकों पुराने कावेरी विवाद को बुधवार को विपक्षी दलों द्वारा अलग-अलग विरोध प्रदर्शन और धरने से हवा मिली, जिसमें कहा गया कि सत्तारूढ़ कांग्रेस "इस मुद्दे को संभालने में विफल रही"।

Web Title: Karnataka bandh on September 29: Buses, cabs and schools, what will run and what won't

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे