कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: जयराम रमेश ने कहा, "कांग्रेस की जीत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीधी हार होगी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 13, 2023 08:46 AM2023-05-13T08:46:19+5:302023-05-13T08:48:19+5:30

कांग्रेस नेता और पार्टी के मीडिया सेल के प्रमुख जयराम रमेश ने कर्नाटक चुनाव में पार्टी की जीत को सीधे तौर पर पीएम मोदी की हार के तौर पर बताया।

Karnataka Assembly Elections 2023: Jairam Ramesh said, "Congress's victory will be a direct defeat of Prime Minister Narendra Modi" | कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: जयराम रमेश ने कहा, "कांग्रेस की जीत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीधी हार होगी"

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: जयराम रमेश ने कहा, "कांग्रेस की जीत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीधी हार होगी"

Highlightsजयराम रमेश ने कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत को पीएम मोदी की हार की बतायासकारात्मक नतीजे से ही पूर्वानुमान लगेगा कि कांग्रेस 2024 में केंद्र की सत्ता पर काबिज होगीकर्नाटक जीत कांग्रेस के लिए 2024 के आम चुनाव में विजय द्वार के तौर पर साबित होगी

दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से पूर्व जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रही कांग्रेस ने इस बात को स्पष्ट किया है कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिलने वाली जीत सीधे तौर पर दिल्ली के सियासत पर चोट करेगी और इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हार के तौर पर लेना चाहिए।

इस संबंध में कांग्रेस नेता और पार्टी के मीडिया सेल के प्रमुख जयराम रमेश ने बीते शुक्रवार को कहा कि राज्य चुनाव में पार्टी की जीत सीधे तौर पर पीएम मोदी की हार होगी और कर्नाटक जीत कांग्रेस के लिए 2024 के आम चुनाव में विजय द्वार के तौर पर साबित होगी क्योंकि सकारात्मक नतीजे से ही पूर्वानुमान लगेगा कि कांग्रेस 2024 में केंद्र की सत्ता पर काबिज होगी।

उन्होंने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पीएम मोदी की हार है क्योंकि उनके अलावा कर्नाटक में किसी ने प्रचार नहीं किया। भाजपा की निश्चित कर्नाटक हार के बाद 2024 में कांग्रेस के लिए दिल्ली का दरवाजा खुल जाएगा।"

जयराम रमेश से पहले कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी और पार्टी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ऐसा ही कहा था कि कांग्रेस कर्नाटक में बड़ी जीत दर्ज करेगी और भारी बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाएगी।

सुरजेवाला ने कहा, "कांग्रेस प्रचंड बहुमत से जीतने जा रही है। मैं सभी 6.5 करोड़ कन्नडिगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने कांग्रेस में विश्वास जगाया है।"

मालूम हो कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आएंगे। वोटों की गिनती शनिवार सुबह 8 बजे शुरू हो गई। 224 सदस्यों वाले विधानसभा के लिए कर्नाटक में 10 मई को वोट डाले गए थे। चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस के बीच है।

शीर्ष नेताओं में राज्य के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई, कांग्रेस नेता सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार और जेडीएस के एच डी कुमारस्वामी सहित कई अन्य चेहरे हैं, जिन पर नजर होगी। राज्य में बहुमत का आंकड़ा 113 है।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Jairam Ramesh said, "Congress's victory will be a direct defeat of Prime Minister Narendra Modi"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे