Karnataka Assembly Elections 2023: सोनिया गांधी को 'विष कन्या' बताने वाले भाजपा प्रत्याशी बुरे फंसे, जेडीएस उम्मीदवार ने कांग्रेस के पक्ष में विजयपुरा से नाम लिया वापस

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 1, 2023 04:13 PM2023-05-01T16:13:03+5:302023-05-01T16:17:23+5:30

सोनिया गांधी को 'विष कन्या' बताने वाले भाजपा प्रत्याशी बसनगौड़ा पाटिल चुनावी चक्रव्यूह में बुरी तरह से फंस गये। उनके खिलाफ खड़े जेडीएस प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव से बाहर होने का ऐलान कर दिया है।

Karnataka Assembly Elections 2023: BJP candidate who called Sonia Gandhi 'Vish Kanya' in trouble, JDS candidate withdraws from Vijayapura in favor of Congress | Karnataka Assembly Elections 2023: सोनिया गांधी को 'विष कन्या' बताने वाले भाजपा प्रत्याशी बुरे फंसे, जेडीएस उम्मीदवार ने कांग्रेस के पक्ष में विजयपुरा से नाम लिया वापस

फाइल फोटो

Highlightsसोनिया गांधी को 'विष कन्या' बताने वाले भाजपा प्रत्याशी बसनगौड़ा पाटिल बुरे फंसेउनके खिलाफ खड़े जेडीएस प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी मैदान से बाहर हुएजेडीएस प्रत्याशी बीएच महाबारी ने कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुल हमीद मुश्रीफ के समर्थन का ऐलान किया

बेंगलुरु: कर्नाटक चुनाव में 'जहरीला सांप बनाम विष कन्या' जैसे विवाद पर कांग्रेस-भाजपा के बीच मची रार में उस समय बेहद दिलचस्प मोड़ आ गया, जब सोनिया गांधी को 'विष कन्या' बताने वाले भाजपा प्रत्याशी बसनगौड़ा पाटिल चुनावी चक्रव्यूह में बुरी तरह से फंस गये। जी हां, विजयपुरा विधानसभा सीट की जिस सीट से बसनगौड़ा पाटिल चुनाव लड़ रहे हैं, वहां पर जेडीएस प्रत्याशी बीएच महाबारी ने सोमवार को ऐलान किया कि वो कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुल हमीद मुश्रीफ के समर्थन में चुनावी मैदान से बाहर हो रहे हैं।

इस संबंध में जेडीएस के पूर्व प्रत्याशी महाबारी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह फैसला उनका नहीं है, बल्कि चुनावी मैदान से हटने के संबंध में कार्यकर्ताओं का भी यही विचार था कि कांग्रेस के पक्ष में मुझे चुनाव से बाहर हो जाना चाहिए। विजयपुरा की जनता नहीं चाहती है कि यहां पर कांग्रेस और जेडीएस के बीच वोटों का बंटवारा हो और उसका फायदा भाजपा प्रत्याशी बसनगौड़ा पाटिल को मिले।

उन्होंने कहा, "पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य का मानना है कि विजयपुरा में जेडीएस की स्थिति उतनी मजबूत नहीं है कि वो भाजपा को हरा सके। इसलिए इस निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा को हराने के लिए मैंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। मैं इस बात का ऐलान करता हूं कि मैंने कांग्रेस उम्मीदवार मुश्रीफ को समर्थन हेते हुए चुनाव से हटने का फैसला किया है।"

इसके आगे जेडीएस नेता महाबारी ने कहा कि पार्टी विधायक दल के नेता एचडी कुमारस्वामी ने भी हाल की बैठक में कहा था कि अल्पसंख्यक वोटों का बंटवारा न हो जाए और इसका फायदा भाजपा को न मिल जाए, इसलिए पार्टी कांग्रेस के मजबूत उम्मीदवारों के समर्थन में अपने उम्मीदवारों को पीछे हटने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा, "मैंने अपने नेता एचडी कुमारस्वामी की बात का सम्मान करते हुए चुनावी मैदान से हटने का फैसला किया और पार्टी का पूरा समर्थन कांग्रेस के साथ है।"

मालूम हो कि विजयपुरा सीट से भाजपा ने मौजूदा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल को चुनावी मैदान में उतारा है। जिन्होंने कोप्पल की जनसभा में कहा कि पूरी दुनिया पीएम मोदी को मानती है। अमेरिका ने एक समय उन्हें वीजा देने से मना कर दिया था लेकिन बाद में उनके लिए रेड कार्पेट बिछाया। विधायक यतनाल ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ दिये बयान का हवाला देते हुए कहा, "खड़गे दी पीएम मोदी की तुलना सांप से कर रहे हैं और कह रहे हैं कि वे जहर उगलेंगे। जिस पार्टी में खड़गे जी नाच रहे हैं, क्या सोनिया गांधी विषकन्या हैं?"

विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने बीते शनिवार को भी एक बेहद दिलचस्प बयान दिया, जब मंच पर स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे। भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल ने अपने भाषण में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को देश का पहला प्रधानमंत्री बताया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को चुनौती देते हुए कहा, "अगर आप प्रधानमंत्री के खिलाफ अपनी गंदी जुबान ऐसे ही चलाते रहेंगे तो हम भी उसी तर्ज पर आपको जवाब देंगे। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत 'विश्व गुरु' बन गया है। वह हमारे पहले प्रधानमंत्री नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिकृति हैं और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के रास्ते पर चल रहे हैं।"

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: BJP candidate who called Sonia Gandhi 'Vish Kanya' in trouble, JDS candidate withdraws from Vijayapura in favor of Congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे