Karnataka Assembly Election 2018 3 jds mla are missing amid alleged horse trading by bjp | कर्नाटक: BJP को चाहिए 8 का सपोर्ट, जेडीएस-कांग्रेस के 5 MLA 'लापता'

कर्नाटक विधान सभा चुनाव के त्रिशंकु नतीजों के बाद राज्य की राजनीति गर्म हो गयी है। एक तरफ बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी के विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल वसुभाई वाला से मिलकर सरकार बनाने का  न्योता पेश किया है। एनडीटीवी ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि कांग्रेस के तीन विधायक "लापता" हैं। रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस विधायक राजशेखर पाटिल, नरेंद्र और आनंद सिंह "लापता" हैं।वहीं समाचार एजेंसी एएनआई ने भी दावा किया है कि जेडीएस के दो विधायक राजा वेंकटप्पा नायक और वेकंट राव नादगौड़ा भी "लापता" हैं। जेडीएस विधायक दल की बेंगलुरु के एक होटल में बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता एचडी कुमारस्वामी ने की। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये विधायक इस बैठक में नहीं पहुंचे थे।

कर्नाटक विधान सभा चुनाव जीतने वाले एक अन्य कांग्रेस विधायक ने दावा किया है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं ने फोन करके "साथ आने" का न्योता दिया और बदले में मंत्री बनाने का वादा किया। कांग्रेस विधायक अमारगौड़ा लिंगानगौड़ा पाटिल बय्यापुर ने समाचार एजेंसी एएनआई  से कहा, "मुझे बीजेपी नेताओं का फोन आया। वो कह रहे थे कि हमारे साथ आ जाओ और हम तुम्हें मंत्री बना देंगे। लेकिन मैं यहीं रहूंगा। एचडी कुमारस्वामी हमारे मुख्यमंत्री हैं।" अमारगौड़ा कर्नाटक की कुश्तगी विधान सभा सीट से चुनाव जीते हैं। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार डीएच पाटिल को करीब 17 हजार वोटों से हराया। 

कर्नाटक विधान सभा चुनाव से जुड़े ताजा खबरें यहाँ पढ़ें

कांग्रेस और जेडीएस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर रही है। मंगलवार को आए नतीजों में बीजेपी को कुल 104 सीटों पर जीत मिली। वहीं कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटों पर विजय मिली। राज्य में सरकार बनाने के लिए 112 विधायकों की जरूरत होगी। मंगलवार (15 मई) को आए चुनाव नतीजो में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) एक, केपी जनता पार्टी एक को सीट मिली है। एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली है। राज्य में सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को 112 विधायकों के समर्थन की जरूरत पड़ती है। कर्नाटक की 224 विधान सभा सीटों में से 222 सीटों के लिए 12 मई को मतदान हुआ था। दो सीटों पर चुनाव चुनाव आयोग ने टाल दिया था। जयनगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन के कारण और आरआर नगर सीट में 10 हजार जाली वोटर आईडी मिलने की वजह से चुनाव रद्द करना पड़ा था। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें
 

English summary :
After Karnataka Assembly Election 2018 JDS, Congress and BJP have claimed to form the government in the Karnataka state. 3 JDS MLAs are missing amid alleged horse trading by bjp.


भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे