लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस करीना कपूर पर आजमाना चाहती है भाग्य, चुनाव लड़वाने की उठाई मांग

By भाषा | Published: January 21, 2019 06:19 PM2019-01-21T18:19:54+5:302019-01-21T18:19:54+5:30

इस संबंध में भोपाल नगर निगम के कांग्रेस पार्षद योगेन्द्र सिंह चौहान ने राहुल गांधी को पत्र लिखा है।

Kareena Kapoor For Bhopal Congress Seat, Corporator Requests to Rahul Gandhi | लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस करीना कपूर पर आजमाना चाहती है भाग्य, चुनाव लड़वाने की उठाई मांग

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस करीना कपूर पर आजमाना चाहती है भाग्य, चुनाव लड़वाने की उठाई मांग

मध्यप्रदेश के भोपाल के कांग्रेस पार्षद योगेन्द्र सिंह ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मांग की है कि बॉलीबुड अभिनेत्री करीना कपूर को भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बनाया जाये, ताकि भाजपा के इस गढ़ में फतह हासिल कर भाजपा को लगातार नौवीं बार इस सीट पर कब्जा करने से रोका जा सके।

इस संबंध में भोपाल नगर निगम के कांग्रेस पार्षद योगेन्द्र सिंह चौहान ने राहुल गांधी को पत्र लिखा है। वह गुड्डू के नाम से मशहूर हैं और मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा के करीबी माने जाते हैं।

चौहान ने अपने पत्र में लिखा है, ‘‘2019 के लोकसभा चुनाव हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। भोपाल लोकसभा सीट पर कई वर्षों से लगातार भाजपा का कब्जा है। इसलिए इस सीट के लिए करीना कपूर उपयुक्त प्रत्याशी साबित होगी।’’ उन्होंने आगे लिखा, ‘‘यदि करीना भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगी तो निश्चित ही रूप से कांग्रेस 2019 के चुनाव में इस सीट से विजय हासिल करेगी।’’ चौहान ने कहा , ‘‘मेरे अलावा कुछ और कांग्रेस पार्षद भी करीना को भोपाल सीट से उतारने के लिए जल्द आवाज उठाने वाले हैं।’’ 

मालूम हो कि भोपाल लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ बन गया है। पिछले 30 सालों से इस सीट पर भाजपा का कब्जा है। भाजपा ने यह सीट पहली बार वर्ष 1989 में जीती थी और तब से अब तक इस सीट पर वह आठ बार लगातार जीत दर्ज कर चुकी है।

करीना भोपाल के नवाब के वंशज एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की बहू है। करीना के पति बॉलीबुड डायरेक्टर सैफ अली खान हैं।

1989 में इस सीट से हारने के बाद कांग्रेस ने करीना के ससुर मंसूर अली खान पटौदी को भी 1991 में भोपाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, क्रिकेटर कपिल देव के साथ-साथ अपनी पत्नी एवं बॉलीबुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर जैसी हस्तियों को अपने चुनाव प्रचार में उतारने के बाद भी वह भाजपा से इस सीट को छीनने में नाकामयाब रहे थे। तब उन्हें भाजपा के सुशीलचंद्र वर्मा ने एक लाख से अधिक मतों से हराया था।

Web Title: Kareena Kapoor For Bhopal Congress Seat, Corporator Requests to Rahul Gandhi