केंद्र ने दिव्यांग बच्चे को विमान पर चढ़ने से मना करने वाले मामले पर लिया एक्शन, बोले सिंधिया- नहीं बर्दाश्त किया जाएगा ये बर्ताव

By मनाली रस्तोगी | Published: May 9, 2022 10:51 AM2022-05-09T10:51:15+5:302022-05-09T10:53:04+5:30

केंद्रीय ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस को सप्ताहांत में रांची एयरपोर्ट पर अपने परिवार के साथ एक उड़ान में विशेष आवश्यकता वाले बच्चे को सवार होने की अनुमति नहीं देने के बाद एक सर्पिल प्रतिक्रिया के बाद चेतावनी दी।

Jyotiraditya Scindia On IndiGo Boarding Row Investigating By Myself | केंद्र ने दिव्यांग बच्चे को विमान पर चढ़ने से मना करने वाले मामले पर लिया एक्शन, बोले सिंधिया- नहीं बर्दाश्त किया जाएगा ये बर्ताव

केंद्र ने दिव्यांग बच्चे को विमान पर चढ़ने से मना करने वाले मामले पर लिया एक्शन, बोले सिंधिया- नहीं बर्दाश्त किया जाएगा ये बर्ताव

Highlightsसिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस तरह के व्यवहार के प्रति जीरो टॉलरेंस है।नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने भी इंडिगो से रिपोर्ट मांगी है।

नई दिल्ली: केंद्रीय ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस को सप्ताहांत में रांची एयरपोर्ट पर अपने परिवार के साथ एक उड़ान में विशेष आवश्यकता वाले बच्चे को सवार होने की अनुमति नहीं देने के बाद एक सर्पिल प्रतिक्रिया के बाद चेतावनी दी। 

उन्होंने इस मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा, "इस तरह के व्यवहार के प्रति जीरो टॉलरेंस है। किसी भी इंसान को इससे नहीं गुजरना चाहिए! स्वयं मामले की जांच कर रहे हैं, जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।"

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने भी इंडिगो से रिपोर्ट मांगी है। यह कार्रवाई तब हुई है जब परिवार की पीड़ादायक घटना को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया था, जिससे बड़े पैमाने पर आक्रोश फैल गया था। बता दें कि इंडिगो ने एक बयान में कहा कि बच्चे ने अन्य यात्रियों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा किया है। कंपनी ने जोर देकर कहा कि भेदभावपूर्ण व्यवहार के "समावेशी" और खंडित सुझावों पर उसे गर्व है। 

एयरलाइन ने कहा, "यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए 7 मई को एक विशेष रूप से विकलांग बच्चा अपने परिवार के साथ उड़ान में नहीं जा सका क्योंकि वह दहशत की स्थिति में था। ग्राउंड स्टाफ ने अंतिम समय तक उसके शांत होने का इंतजार किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।" मालूम हो, शनिवार को एक दिव्यांग बच्चे को रांची एयरपोर्ट से विमान पर चड़ने के लिए इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारियों द्वारा रोक दिया गया था। ऐसे में बच्चे के माता-पिता ने भी विमान से यात्रा करने के लिए मना कर दिया था। जानकारी के अनुसार, फ्लाइट रांची से हैदराबाद जा रही थी। 

Web Title: Jyotiraditya Scindia On IndiGo Boarding Row Investigating By Myself

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे