चर्च गये जेपी नड्डा ने कहा, "कैथेड्रल में आने का अवसर बेहद शानदार रहा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 16, 2022 07:38 PM2022-09-16T19:38:39+5:302022-09-16T19:43:09+5:30

नागालैंड दौरे पर गये भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोहिमा के क्रिश्चियन कैथेड्रल का दौरा किया। उनके साथ प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष तेमजेन इम्ना अलोंग और सांसद फांगनोन कोन्याक भी थे।

JP Nadda, who went to church, said, "Great opportunity to visit the cathedral" | चर्च गये जेपी नड्डा ने कहा, "कैथेड्रल में आने का अवसर बेहद शानदार रहा"

फाइल फोटो

Highlightsजेपी नड्डा ने नागालैंड की राजधानी कोहिमा में क्रिश्चियन कैथेड्रल चर्च का दौरा कियाचर्च के विजिटर रजिस्टर में जेपी नड्डा ने लिखा कि कैथेड्रल जाने का उनका अनुभव शानदार रहाइस चर्च की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां पर 16 फीट ऊंचा नक्काशीदार लकड़ी का क्रूस लगा हुआ है

कोहिमा: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीते गुरुवार से नागालैंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान भाजपा प्रमुख ने शुक्रवार को राज्य की राजधानी में एक चर्च का दौरा किया और वहां पादरियों से मिलकर उन्हें पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

जेपी नड्डा ने कोहिमा के क्रिश्चियन कैथेड्रल की मैरी हेल्प का दौरा किया। उनके साथ प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष तेमजेन इम्ना अलोंग और सांसद फांगनोन कोन्याक भी थे। इस चर्च की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां पर 16 फीट ऊंचा नक्काशीदार लकड़ी का क्रूस है, जिसे एशिया के सबसे बड़े क्रॉस में से एक माना जाता है।

नड्डा ने क्रिश्चियन कैथेड्रल का भ्रमण करने के बाद उसे पवित्र स्थान बताते हुए विजिटर रजिस्टर में लिखा कि कैथेड्रल जाने का उनका अनुभव बेहद शानदार रहा। वास्तव में वह गॉड की प्रेयर की व्यवस्था से बेहद प्रभावित हैं। नागालैंड ईसाई बहुल राज्य है।

इस मौके पर चर्च के पुजारी फादर वेमेडो जोसेफ और कोहिमा के चांसलर फादर जैकब चार्लेल ने जेपी नड्डा समेत वहां मौजूद सभी भाजपा नेताओं को साल 1989 में बने चर्च की स्थापना और उसके द्वारा की जा रही सामाजिक सेवाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके पर जेपी नड्डा ने चर्च प्रांगण में कहा कि प्राकृतिक सुंदरता में बने इस चर्च में आना उनके लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि चर्च की प्रकृति को सहेजने और साथ ही साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए चर्च प्रशासकों को अधिक से अधिक पेड़ लगाना चाहिए।

इसके बाद भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कोहिमा से दीमापुर के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। जहां पहुंचने पर राज्य के उपमुख्यमंत्री वाई पैटन ने जेपी नड्डा को हवाई अड्डे पर ऑटो-रिक्शा में सवार कराया। उसके बाद दोनों नेता दीमापुर में ऑटो रिक्शा से चुमौकेदिमा इलाके के एक रिसॉर्ट में पहुंचे। जहां नड्डा की कई बैठकें तय थी।

इसके अलावा दोपहर में दिल्ली रवाना होने से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजधानी कोहिमा में उपमुख्यमंत्री के आवास पर प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी के साथ बैठक भी की। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: JP Nadda, who went to church, said, "Great opportunity to visit the cathedral"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे