जेपी नड्डा ने कहा- BJP अकेली ऐसी पार्टी है जो वंशवाद से अलग, बाकी इससे सब हैं ग्रसित 

By रामदीप मिश्रा | Published: January 5, 2020 02:30 PM2020-01-05T14:30:34+5:302020-01-05T14:30:34+5:30

जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है जो वंशवाद से अलग, विचारवाद पर खड़ी है। बाकी सभी पार्टियां वंशवाद से ग्रसित हैं। हमारी पार्टी विचारवाद के आधार पर राष्ट्रसेवा में जुटी है।

JP Nadda said- BJP is the only party that is separate from dynasty | जेपी नड्डा ने कहा- BJP अकेली ऐसी पार्टी है जो वंशवाद से अलग, बाकी इससे सब हैं ग्रसित 

File Photo

Highlightsजेपी नड्डा ने रविवार (05 जनवरी) को दिल्ली में पार्टी के 'बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन' को संबोधित किया। नड्डा ने दावा किया है कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो वंशवाद से अलग है और विचारवाद पर खड़ी हुई है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार (05 जनवरी) को दिल्ली में पार्टी के 'बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन' को संबोधित किया और दावा किया है कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो वंशवाद से अलग है और विचारवाद पर खड़ी हुई है। दरअसल, बीजेपी ने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपनी रणनीति बनाने के लिए यह कार्यकर्ताओं का यह सम्मेलन आयोजित किया है। 

इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है जो वंशवाद से अलग, विचारवाद पर खड़ी है। बाकी सभी पार्टियां वंशवाद से ग्रसित हैं। हमारी पार्टी विचारवाद के आधार पर राष्ट्रसेवा में जुटी है। देश में लगभग 2,300 राजनीतिक दल हैं। जिसमें से 56 दलों का निर्वाचन आयोग से मान्यता प्राप्त हैं और 7 पार्टियों को राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त है। इनमें से बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है जो विचारवाद पर खड़ी है।

उन्होंने कहा कि आज यहां इतना विशाल दृश्य दिख रहा है और इतनी बड़ी संख्या में जिस पार्टी के पास कार्यकर्ता हों, उसे यशस्वी होने से कोई रोक नहीं सकता। कार्यकर्ता जब सही दिशा और सही दृष्टि लेकर जनता के पास जाता है, तो यश आना निश्चित होता है और वो होकर रहेगा।   

नड्डा ने कहा कि चाहे आप इच्छावश भाजपा में आए हों, या आप किसी घटनावश भाजपा में आए हों या किसी परिस्थितिवश आएं हों, आप जिस भी कारण से भाजपा में आएं हों, पर आप उपयुक्त पार्टी में आए हैं। किसी पार्टी के पास नेता है तो नीति नहीं। नीति है तो नीयत नहीं, नीयत है तो कार्यक्रम नहीं। कार्यक्रम है तो कार्यकर्ता नहीं। ये बीजेपी है जिसके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर से लेकर मोदी जी का नेतृत्व, देश ओर बूथ स्तर तक का नेतृत्व भाजपा के पास है।

उन्होंने कहा कि अभी तक सभी राजनीतिक दल अनधिकृत कॉलोनियों के साथ राजनीति करते रहे, बहानेबाजी करते थे। लेकिन नरेन्द्र मोदी जी ने एक ही झटके में सारी अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत कर दिया। भारत सरकार ने दिल्ली को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए ईस्टर्न-वेस्टर्न पेरिफेरल हाई-वे का निर्माण कराया। दिल्ली में रोजाना आने-जाने वाली 60 हजार गाड़ियों को दिल्ली के बाहर से गुजर सकने की व्यवस्था मोदी सरकार ने की है।    

Web Title: JP Nadda said- BJP is the only party that is separate from dynasty

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे