JNU में 'भारत विरोधी' नारेबाजी: पुलिस ने 3 साल बाद दायर की चार्जशीट, कन्हैया, उमर खालिद समेत 8 आरोपी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 21, 2018 08:51 AM2018-12-21T08:51:05+5:302018-12-21T09:05:17+5:30

दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी(जेएनयू) कैंपस में तीन साल पहले एक कार्यक्रम के दौरान लगे देशद्रोह के मामले के में पुलिस ने आरोपी छात्रों पर राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया है।

jnu row delhi police prepared chargesheet umar khalid kanhaiya kumar name included | JNU में 'भारत विरोधी' नारेबाजी: पुलिस ने 3 साल बाद दायर की चार्जशीट, कन्हैया, उमर खालिद समेत 8 आरोपी

JNU में 'भारत विरोधी' नारेबाजी: पुलिस ने 3 साल बाद दायर की चार्जशीट, कन्हैया, उमर खालिद समेत 8 आरोपी

दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी(जेएनयू) कैंपस में तीन साल पहले एक कार्यक्रम के दौरान लगे देशद्रोह के मामले के में पुलिस ने आरोपी छात्रों पर राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में उस समय के स्टूडेंट्स यूनियन के प्रेसिडेंट रहे कन्हैया कुमार, के साथ उमर खालिद के अलावा अन्य लोगों को चार्जशीट में शामिल किया गया है। 

दिल्ली की स्पेशल पुलिस सेल ने इस मामले में चार्टशीट ड्राफ्ट को तैयार किया है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार  जल्द ही इसको दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वहीं, इस मामले में एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि आठ अन्य लोगों के खिलाफ भी अहम सबूत मिले हैं। खबर के अनुसार ये सभी कश्मीर से हैं। उमर और कन्हैया को छोड़कर। इनमें से दो जेएनयू के ही छात्र हैं। जबकि दो जामिया मिलिया के और 1 अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से है। साथ ही एक मुदारनगर का रहने वाला डॉक्टर जबकि दो छात्र हैं। 

 वहीं, पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों की पहचान कर ली है। खबर के अनुसार उमर से पूछताछ की गई है। पुलिस के अनुसार सोशल मीडिया के जरिए कई अहम सबूत भी हाथ लगे हैं। साथ ही ड्राफ्ट चार्ज शीट ममें 32 अन्य लोगों के भी नाम हैं, जिनमें पूर्व जेएनयू स्टूडेंट यूनियन वाइस प्रेसिडेंट शेहला रशीद भी हैं। हांलाकि अभी इनके खिलाफ पर्याप्त सबूत पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं। 2016 में देश विरोधी लगे इन नारों के आरोपियों के खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आने की तैयारी कर रही है।

Web Title: jnu row delhi police prepared chargesheet umar khalid kanhaiya kumar name included

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे