JNU Protest: बॉम्बे हाईकोर्ट ने प्रदर्नकारियों का किया समर्थन कहा- आज के युवा सिखा रहे हैं हमें शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 10, 2020 05:58 PM2020-01-10T17:58:06+5:302020-01-10T18:00:24+5:30

देशभर में जेएनयू हिंसा के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बीच बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी हमसब को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना सिखा रही है। जिससे प्रदर्शनकारियों और युवाओं की आवाज और बुलंद होती है।

JNU Protest Bombay High Court supports the protesters Today's youth are teaching us to perform peacefully | JNU Protest: बॉम्बे हाईकोर्ट ने प्रदर्नकारियों का किया समर्थन कहा- आज के युवा सिखा रहे हैं हमें शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना

बॉम्बे हाईकोर्ट ने प्रदर्नकारियों का किया समर्थन कहा- आज के युवा सिखा रहे हैं हमें शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना

Highlightsबॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि आज की युवा पीड़ी हमसब को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना सिखा रही है।जस्टिस धर्माधिकारी ने कहा  'आजकल सभ्य समाज के लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना शुरू कर चुके हैं।

देशभर में जेएनयू हिंसा के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बीच बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी हमसब को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना सिखा रही है। जिससे प्रदर्शनकारियों युवाओं की आवाज और बुलंद होती है।  कोर्ट ने  बुधवार ( 8 जनवरी) को एक एनजीओ की याचिका को सुनने के दौरान ये बात कही थी। 

'टेलीग्राफ' में प्रकाशित एक खबर के अनुसार जस्टिस धर्माधिकारी ने कहा  'आजकल सभ्य समाज के लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना शुरू कर चुके हैं और वे जान गए हैं कि इससे उनकी आवाज मजबूत होती है।'

हालांकि बॉम्बे हाईकोर्ट का ये बयान बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने को लेकर देशभर में उनके खिलाफ उठ रही आवाज के बीच में आया है। दीपिका पादुकोण जेएनयू में छात्रों के साथ हुई हिंसा का विरोध करने प्रदर्शन में गई थीं। साथ ही छात्रों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन को कई बड़े राजनेताओं, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और मशहूर हस्तियों समेत कई अन्य बड़ी हस्तियों ने सपोर्ट किया।

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी जेएनयू मारपीट विवाद पर बयान सामने आया। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस को केंद्र सरकार जैसा ऑर्डर देती वह उसी तरह कार्रवाई करती है। जेएनयू में हुई हिंसा को रोक ना पाने में दिल्ली पुलिस की कोई गलती नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर पुलिस को कहा जाए कि रेप नहीं होने चाहिए तो ऐसा ही होगा। उन्हें आदेश मानना पड़ता है, वरना उनकी नौकरी चली जाएगी। केजरीवाल ने यह बात अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कही। साथ ही उन्होंने बीजेपी और एमसीडी को भी घेरा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूल एमसीडी के साथ-साथ प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर हैं।

Web Title: JNU Protest Bombay High Court supports the protesters Today's youth are teaching us to perform peacefully

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे