जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख ने उमर अब्दुल्ला को बताया बेहतरीन सियासी नेता, उमर ने कहा, "राजनीतिक विरोधी दुश्मन नहीं होते हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 16, 2022 05:16 PM2022-09-16T17:16:37+5:302022-09-16T17:20:41+5:30

उमर अब्दुल्ला ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना द्वारा अपनी तारीफ किये जाने पर कहा कि राजनीति में विरोधी हो सकते हैं लेकिन वो दुश्मन नहीं होते हैं।

J&K BJP chief calls Omar Abdullah the best political leader, Omar said, "political opponents are not enemies" | जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख ने उमर अब्दुल्ला को बताया बेहतरीन सियासी नेता, उमर ने कहा, "राजनीतिक विरोधी दुश्मन नहीं होते हैं"

फाइल फोटो

Highlightsजम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख ने बांधे पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के तारीफों के पुल भाजपा प्रमुख रविंदर रैना ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को बताया सियासत का नायाब "रत्न" उमर ने कहा कि राजनीति में असहमत होते हुए भी व्यक्तिगत नफरत की कोई जगह नहीं है

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि राजनीति में विरोधी हो सकते हैं लेकिन वो दुश्मन नहीं होते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति विभाजन और नफरत फैलाने का कारण नहीं हो सकती है।

उमर अब्दुल्ला ने यह बात ट्विटर पर उस वीडियो को साझा करते हुए कहा है कि जिसमें भारतीय जनता पार्टी के जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष रविंदर रैना उनकी तारीफ कर रहे हैं। माना रहा है कि जम्मू-कश्मीर की सियासत में नेशनल कॉन्फ्रेंस और भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर पिछले दरवाजे से कोई करार कर सकते हैं।

उमर द्वारा ट्विटर पर साझा किये गये वीडियो में रविंदर रैना पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला को सूबे की सियासत का नायाब "रत्न" बता रहे हैं और कह रहे हैं कि इस समय प्रदेश की सियासत में जो भी दिग्गज सायासी नेता हैं, उनमें उमर अब्दुल्ला का कद बहुत बड़ा है।

इसके साथ ही रैना ने अपनी बात में कहा, "जब मैं साल 2014 में उमर के साथ विधानसभा का सदस्य बना, तो हमने देखा कि एक बेहरीन शख्सियत के तौर पर उमर अब्दुल्ला को देखा था। इसलिए हम सियासत में अलग सोच रखते हुए आज भी अच्छे दोस्त भी हैं।"

रैना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सियासत में उमर अब्दुल्ला ऐसे पहले वाहिद शख्स थे जिन्होंने मुझे उस समय फोन किया था, जब मैं कोरोनोवायरस से पीड़ित था। उमर अब्दुल्ला ने रैना के इस वीडियो को ट्विवटर पर साझा करते हुए कहा कि राजनीतिक रूप से असहमत होने पर नेताओं के बीच व्यक्तिगत रूप से एक-दूसरे से नफरत नहीं होनी चाहिए।

उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में आगे कहा, "मेरे राजनीतिक विरोधी हैं, लेकिन वे मेरे दुश्मन नहीं हैं। मैं रविंदर के इन शब्दों के लिए आभारी हूं और मुझे खुशी है कि वे हमें एक-दूसरे का विरोध करने से नहीं रोकेंगे।" (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: J&K BJP chief calls Omar Abdullah the best political leader, Omar said, "political opponents are not enemies"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे