'चरण-स्पर्श' कार्यक्रम में दिया गया माता-पिता के प्रति प्रेमभाव का संदेश

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 20, 2018 06:54 PM2018-08-20T18:54:58+5:302018-08-20T18:54:58+5:30

इस दौरान माता-पिता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने और अन्य लोगों के प्रति प्रेम भाव रखने का संदेश दिया गया। 

JITO organized charan sparsh programme in JLN Stadium | 'चरण-स्पर्श' कार्यक्रम में दिया गया माता-पिता के प्रति प्रेमभाव का संदेश

फोटो- सोशल मीडिया

जीटो (जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन) की तरफ से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को 'चरण स्पर्श' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बुजुर्गों के सम्मान का संदेश दिया गया। इस दौरान माता-पिता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने और अन्य लोगों के प्रति प्रेम भाव रखने का संदेश दिया गया। 

जीटो उत्तर दिल्ली के चेयरमैन गौतम जैन ने इस मौके पर 'चरण स्पर्श' कार्यक्रम लांच करते हुए कहा कि हम इस कार्यक्रम के जरिए माता-पिता के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने और बुजुर्गों का सम्मान करने की भावना जगाना चाहते हैं। जैन ने कहा कि चरण स्पर्श, विज्ञान के तर्क और परंपराओं के पीछे के तर्क को दर्शाता है।

सफलता की बुलंदियों को छू सकते हैं आप
गौतम जैन ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत लगभग कई स्कूलों के हजारों बच्चों के बीच जाकर हमने 'चरण स्पर्श' का महत्व बताया। कार्यक्रम में बताया कि कैसे बुजुर्गों के चरण स्पर्श से आप सफलता की बुलंदियों को छू सकते हैं। साथ ही 17 और 18 अगस्त 2018 को दिल्ली के कई स्कूलों में इसके लिए तीन सत्र भी आयोजित किये गये। 

जैन बंधुता को एक साथ लाने, उनके समावेश को दोबारा स्थापित करने और अपने माता-पिता के प्रति प्रेम भाव को फिर से सक्रिय करने के उद्देश्य से चरण स्पर्श कार्यक्रम आयोजित किया गया। 17 और 18 अगस्त को दिल्ली के कई स्कूलों में कार्यक्रम तीन सत्र में आयोजित किए गए। इस मौके पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी आदि शामिल हुए।  

Web Title: JITO organized charan sparsh programme in JLN Stadium

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे