झारखंड: धार्मिक झंडे के 'अपमान' को लेकर जमशेदपुर में दो गुटों में झड़प, धारा 144 लागू, मोबाइल इंटरनेट बंद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 10, 2023 08:36 AM2023-04-10T08:36:31+5:302023-04-10T08:45:25+5:30

झारखंड के जमशेदपुर के कदमा थाना क्षेत्र में पुलिस प्रशासन और RAF ने सोमवार सुबह फ्लैग मार्च किया। इलाके में धारा 144 लगाई गई है। रविवार शाम यहां दो गुटों में पथराव और आगजनी की घटनाएं हुई थी।

Jharkhand: Clash between two groups in Jamshedpur over 'insult' of religious flag, section 144 imposed, mobile internet shut down | झारखंड: धार्मिक झंडे के 'अपमान' को लेकर जमशेदपुर में दो गुटों में झड़प, धारा 144 लागू, मोबाइल इंटरनेट बंद

झारखंड के जमशेदपुर में दो गुटों में झड़प के बाद हालात नियंत्रण में (फोटो- एएनआई)

जमशेदपुर: झारखंड में जमशेदपुर के शास्त्रीनगर में एक धार्मिक झंडे के कथित अपमान के बाद रविवार को दो गुटों के बीच पथराव हुआ और उग्र भीड़ ने आगजनी भी की, जिसके बाद शाम को क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हिंसक भीड़ ने दो दुकानों और एक ऑटो-रिक्शा को आग लगा दी।

अधिकारियों ने कहा कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। अधिकारियों ने कहा कि कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

उप-संभागीय अधिकारी (धलभूम) पीयूष सिन्हा ने कहा, 'दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है।' पूर्वी सिंहभूम जिले की उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने उनकी साजिश को विफल करने के लिए आम नागरिकों से सहयोग का अनुरोध किया। 

पुलिस ने बताया कि इलाके में शनिवार रात तब से ही तनाव व्याप्त है जब एक स्थानीय संगठन के सदस्यों ने रामनवमी के झंडे पर मांस का एक टुकड़ा चिपका पाया।

मोबाइल इंटरनेट बंद, RAF ने किया फ्लैग मार्च

जमशेदपुर में स्थिति अभी नियंत्रण में बताई जा रही है। शहर कदमा थाना क्षेत्र में पुलिस प्रशासन और RAF ने सोमवार सुबह फ्लैग मार्च किया। इलाके में धारा 144 लगाई गई है और मोबाइल इंटरनेट सेवा अस्थायी रूप से बंद है। 


(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Jharkhand: Clash between two groups in Jamshedpur over 'insult' of religious flag, section 144 imposed, mobile internet shut down

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे