झारखंड: गिरिडीह से रांची जा रही बस नदी में गिरी, 7 की मौत, 13 घायल, 50 यात्री सवार थे, पीएम ने ट्वीट किया

By एस पी सिन्हा | Published: September 17, 2022 08:22 PM2022-09-17T20:22:43+5:302022-09-17T21:33:45+5:30

पीएमओ ने कहा कि झारखंड के हजारीबाग ज़िले में हुए बस हादसे में लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की हैं।

Jharkhand Bus going Giridih to Ranchi falls river 7 killed, 13 injured, 50 passengers were on board PM Modi Expressed Grief | झारखंड: गिरिडीह से रांची जा रही बस नदी में गिरी, 7 की मौत, 13 घायल, 50 यात्री सवार थे, पीएम ने ट्वीट किया

घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है: एसपी हजारीबाग, झारखंड

Highlightsघायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। एसपी हजारीबाग ने कहा कि 12-13 घायल हुए हैं। रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान भेजने की तैयारी कर रहे हैं।

रांचीः झारखंड के हजारीबाग जिले में शनिवार को करीब 50 यात्रियों को लेकर जा रही एक बस के पुल से नीचे गिर जाने से कम से कम 7 यात्रियों की मौत हो गयी, जबकि कई अन्य घायल हो गये। पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया कि गिरिडीह से रांची जा रही यह बस टाटीझरिया थानाक्षेत्र में पुल का रेलिंग तोड़ते हुए शिवानी नदी में गिर गयी।

उन्होंने कहा , ‘‘दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि 5 अन्य को हजारीबाग के सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल हैं। हम उन्हें बेहतर उपचार के लिए रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान भेजने की तैयारी कर रहे हैं।’’

पीएमओ ने कहा कि झारखंड के हजारीबाग ज़िले में हुए बस हादसे में लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की हैं। एसपी हजारीबाग ने कहा कि 12-13 घायल हुए हैं। घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

अधिकारी ने कहा कि यदि बस नदी के मध्य पानी में गिरती, तो नुकसान अधिक हो सकता था। उन्होंने कहा, ‘‘अब भी कुछ यात्री बस के अंदर फंसे हैं और गैस कटर की मदद से निकास द्वार बनाकर हम उन्हें बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘टाटीझरिया में पुल से बस के गिरने से यात्रियों के हताहत होने से मन व्यथित है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे। जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है।

घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।’’ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी एवं तीन थाना प्रभारियों को बचाव अभियान की निगरानी करने के लिए दुर्घटना स्थल पर तैनात किया गया है। 

Web Title: Jharkhand Bus going Giridih to Ranchi falls river 7 killed, 13 injured, 50 passengers were on board PM Modi Expressed Grief

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे