लोकसभा चुनाव जीतने वाले JDU विधायकों ने दिया विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा

By एस पी सिन्हा | Published: May 29, 2019 05:59 PM2019-05-29T17:59:28+5:302019-05-29T17:59:28+5:30

सिमरी बख्तियारपुर के विधायक दिनेश चंद्र यादव मधेपुरा संसदीय सीट से चुनाव लड़ते हुए राजद के टिकट पर चुनाव लड़ रहे लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया शरद यादव को शिकस्त दी है. 

JDU MLA who won lok sabha election 2019 give resignation | लोकसभा चुनाव जीतने वाले JDU विधायकों ने दिया विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा

लोकसभा चुनाव जीतने वाले JDU विधायकों ने दिया विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा

Highlightsदोनों विधायकों को जदयू ने लोकसभा चुनाव में उतारा था.  दोनों विधायकों ने अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में जीत दर्ज करने करने के बाद बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी को अपना इस्तीफा सौंपा

बिहार से लोकसभा चुनाव में सफलता प्राप्त करने वाले विधायकों के द्वारा अब विधान सभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी कड़ी में सिमरी बख्तियारपुर के जदयू विधायक दिनेश चंद्र यादव और बेलहर से जदयू विधायक गिरधारी यादव ने आज(29 मई) बिहार विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया. दोनों विधायकों को जदयू ने लोकसभा चुनाव में उतारा था. 

यहां बता दें कि दोनों विधायकों ने अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में जीत दर्ज करने करने के बाद बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी को अपना इस्तीफा सौंपा. सिमरी बख्तियारपुर के विधायक दिनेश चंद्र यादव मधेपुरा संसदीय सीट से चुनाव लड़ते हुए राजद के टिकट पर चुनाव लड़ रहे लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया शरद यादव को शिकस्त दी है. 

वहीं, बेलहर से विधायक गिरधारी यादव बांका संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ते हुए राजद के उम्मीदवार जयप्रकाश नारायण यादव को हराकर जीत दर्ज की है. लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद दोनों विधायकों ने बिहार विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने दोनों विधायकों का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है.

Web Title: JDU MLA who won lok sabha election 2019 give resignation