जम्मू-कश्मीरः गुरेज में LOC पर जंग अभी जारी, पांच सैनिक शहीद और पांच आतंकी ढेर

By सुरेश डुग्गर | Published: August 8, 2018 07:16 PM2018-08-08T19:16:39+5:302018-08-08T19:16:54+5:30

उत्तरी कश्मीर के बिजी टॉप रफियाबाद (बारामुल्ला) में घुसपैठियों को मार गिराने के अभियान में सेना का एक पैरा कमांडो शहीद हो गया है। वहीं सेना ने इस जंग में 5 आतंकियों को मार गिराया।

jammu kashmir terroris killed encouter security forces Baramullah Rafiabad loc | जम्मू-कश्मीरः गुरेज में LOC पर जंग अभी जारी, पांच सैनिक शहीद और पांच आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीरः गुरेज में LOC पर जंग अभी जारी, पांच सैनिक शहीद और पांच आतंकी ढेर

श्रीनगर, 08 अगस्त: एलओसी के गुरेज सेक्टर में मंगलवार को घुसपैठियों और सेना के बीच आरंभ हुई जंग अब रफियाबाद के जंगलों के भीतर तक पहुंच गई है। अभी तक इसमें दस लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 5 सैनिक और पांच ही आतंकी हैं। हालाकि बुधवार को शहादत पाने वाले पैरा कमांडो की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सेना का कहना था उसने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया है जिनके शव एलओसी पर पड़े हुए हैं और उन्हें उठाने में पाक गोलाबारी आड़े आ रही है।

उत्तरी कश्मीर के बिजी टॉप रफियाबाद (बारामुल्ला) में घुसपैठियों को मार गिराने के अभियान में सेना का एक पैरा कमांडो शहीद हो गया है। वहीं सेना ने इस जंग में 5 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि सूत्रों ने पैरा कमांडो के शहीद होने का दावा किया है, लेकिन आधिकारिक स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 

मिली जानकारी के अनुसार, सेना की 32 आरआर और सेना के पैरा कमांडो दस्ते के साथ मिलकर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने गत रविवार को रफियाबाद के ऊपरी इलाके में घुसपैठियों को देखे जाने की सूचना पर तलाशी अभियान छेड़ा था। यह आतंकी एक दिन पहले ही उड़ी सेक्टर में एलओसी को पार कर भारतीय इलाके में दाखिल हुए थे।

जवानों ने रफियाबाद की तरफ से वादी के भीतरी इलाकों में घुसने के लिए आतंकियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी संभावित रास्तों, नालों पर विशेष नाके लगाते हुए पूरे इलाके को चारों तरफ से घेरते हुए तलाशी अभियान चला रखा था। बुधवार सुबह जवानों ने बिजी टॉप में आतंकियों को घेर लिया और उसके बाद वहां शुरू हुई मुठभेड़ में एक पैरा कमांडो जख्मी हो गया। उसे उपचार के लिए सैन्य अस्पताल ले जाया गया।

रफियाबाद के वन क्षेत्र में सेना व छिपे हुए आतंकवादियों के बीच बुधवार सुबह को मुठभेड़ फिर शुरू हुई थी। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है। इस मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए हैं। माना जा रहा है कि दो से चार और आतंकवादी छिपे हुए हैं।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद सेना ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू की जिसके बाद दोनों से मुठभेड़ शुरू हो गई। सूत्रों के अनुसार, ये आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ की कोशिश में जुटे थे।

इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर में आतंक की किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे 4 आतंकियों को सेना ने मार गिराया था। उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में सेना के एक बड़े ऑपरेशन में एक मेजर और सेना के 3 जवान भी शहीद हो गए थे ।

इस कार्रवाई के बाद एलओसी से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। उधर, बारामुल्ला-उड़ी रोड पर एक आतंकवादी को ग्रेनेड के साथ अरेस्ट किया गया है। जांच में पता चला है कि वह अंसार गजवतुल हिंद का सदस्य था। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट

Web Title: jammu kashmir terroris killed encouter security forces Baramullah Rafiabad loc

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे