पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराए दो पाक सैनिक

By रामदीप मिश्रा | Published: July 30, 2019 04:52 PM2019-07-30T16:52:56+5:302019-07-30T17:06:16+5:30

पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन किया। यहां एक भारतीय जवान शहीदा हो गया। वहीं, पाकिस्तान ने तंगधार और केरन सेक्टरों में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

Jammu & Kashmir: ceasefire violation by Pakistan, Two Pakistani soldiers killed in retaliatory action by Indian Army | पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, भारतीय सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराए दो पाक सैनिक

File Photo

Highlightsपाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसने जम्मू-कश्मीर में मंगलवार (30 जुलाई) को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के दो सैनिकों को मार गिराया है। 

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसने जम्मू-कश्मीर में मंगलवार (30 जुलाई) को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के दो सैनिकों को मार गिराया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन किया। यहां एक भारतीय जवान शहीदा हो गया। वहीं, पाकिस्तान ने तंगधार और केरन सेक्टरों में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सेना के सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान इस नापाक हरकत का भारतीय सुरक्षबलों ने करारा जवाब दिया है और तंगधार-केरन सेक्टर में जवाबी कार्रवाई के दौरान दो पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए हैं। 


एलओसी पर पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन से अखनूर के घाघरिया गांव के रहने वाले 34 वर्षीय नाइक कृष्ण लाल की मौत हो गई है।  

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार से गोलाबारी और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर 28 जुलाई को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, जिसमें एक महिला और उसके बच्चे समेत तीन असैन्य नागरिक घायल हो गए थे।

अधिकारियों ने बताया था कि पाकिस्तान द्वारा सीमा-पार से की गई गोलीबारी में कई आवासीय मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। शाहपुर सेक्टर में मोर्टार से दागे गये गोलों के छर्रे से तीन नागरिक-- मोहम्मद आरिफ (40), फातिमा जान (35) और उनका नवजात शिशु घायल हो गए थे।

22 जुलाई को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक भारत का सैनिक शहीद हो गया था, जबकि 20 जुलाई को पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की एक अन्य घटना में एक असैन्य नागरिक घायल हो गया था। 

Web Title: Jammu & Kashmir: ceasefire violation by Pakistan, Two Pakistani soldiers killed in retaliatory action by Indian Army

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे