Jammu and Kashmir: Terrorists snatch rifle from a leader's PSO in Kishtwar district, curfew imposed | जम्मू-कश्मीरः किश्तवाड़ जिले में आतंकवादियों ने PDP नेता के PSO से घर में घुसकर छीनी राइफल, शहर में लगाया गया कर्फ्यू
File Photo

Highlightsजम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने एक नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी से राइफल छीन ली, जिसके बाद प्रशासन ने किश्तवाड़ शहर में कर्फ्यू लगाया है। आतंकियों ने फिर से अपना असली रूप दिखाना शुरू कर दिया और एक नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी से राइफल छीन ली।

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने एक नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी से राइफल छीन ली, जिसके बाद प्रशासन ने किश्तवाड़ शहर में कर्फ्यू लगाया है। इसी बीच आतंकियों ने फिर से अपना असली रूप दिखाना शुरू कर दिया और एक नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी से राइफल छीन ली।

संदिग्ध आतंकवादियों ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के स्थानीय नेता के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) की राइफल छीन ली जिसके बाद प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है और विस्तृत तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीडीपी के किश्तवाड़ इकाई के जिलाध्यक्ष शेख नासिर के पीएसओ के घर में घुस कर कुछ लोगों ने उनसे एके-47 राइफल छीन ली। 

उन्होंने बताया कि घटना के बाद संदिग्ध आतंकी फरार हो गए। उन्होंने बताया कि सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेर लिया है और राइफल छीनने वालों का पता लगाने के लिए विस्तृत तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

किश्तवाड़ के उपायुक्त एएस रैना ने बताया कि घटना के मद्देनजर शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिले में हथियार छीनने की इस वर्ष यह दूसरी घटना है। इससे पहले आठ मार्च को नकाबपोश बदमाशों ने पीएसओ दलीप कुमार के शहीदी मजार स्थित आवास से एके-47 राइफल और 90 गोलियां चुरा ली थीं। 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह एक बयान जारी कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर से सभी प्रतिबंध हटा लिए गए। कुपवाड़ा और हंदवाड़ा में मोबाइल मोबाइल सेवा भी शुरू कर दी गई। 

बता दें कि कुछ दिन पहले कश्मीर में 250 आतंकियों के सक्रिय होने की बात सेना ने की थी, जबकि 11 सितंबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इनकी संख्या 450 से अधिक बताई है। घाटी में 230 पाकिस्तानी आतंकियों के साथ ही 450 से अधिक आतंकियों की मौजूदगी की सूचना है। 

उत्तरी कश्मीर में ज्यादातर पाकिस्तानी आतंकियों की मौजूदगी है। दक्षिणी कश्मीर में भी लश्कर ए तैयबा तथा जैश ए मोहम्मद की कमान पाकिस्तानी आतंकियों के हाथ है। हिजबुल से जुड़े आतंकी अधिक संख्या में दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय हैं जिनमें ज्यादातर स्थानीय हैं।
(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)


Web Title: Jammu and Kashmir: Terrorists snatch rifle from a leader's PSO in Kishtwar district, curfew imposed
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे