जम्मू-कश्मीर के नेता शाह फैसल को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, कश्मीर वापस भेजा

By स्वाति सिंह | Published: August 14, 2019 02:52 PM2019-08-14T14:52:52+5:302019-08-14T15:21:31+5:30

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने कश्मीर को लेकर बुधवार को विवादित बयान दिया था। शाह फैसल ने कहा था कि हमारे सामने दो ही रास्ते हैं। कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है।

Jammu and Kashmir leader Shah Faisal detained at Delhi airport, sent back to Kashmir | जम्मू-कश्मीर के नेता शाह फैसल को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, कश्मीर वापस भेजा

जम्मू-कश्मीर के नेता शाह फैसल को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, कश्मीर वापस भेजा

Highlightsशाह को हिरासत में लेने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट से कश्मीर भेजा गया है।उनके घर को भी नजरबंद भी कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को पुलिस ने बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया है। खबरों की मानें तो शाह फैसल विदेश जा रहे थे।

धिकारियों ने बताया कि फै़सल को श्रीनगर पहुंचने पर जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत फिर से हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि वह तुर्की के इस्तांबुल शहर जाने वाले थे।

बताया जा रहा है कि शाह को हिरासत में लेने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट से कश्मीर भेजा गया है। साथ ही उनके घर को भी नजरबंद भी कर दिया गया है।

शाह फैसल ने कश्मीर को लेकर बुधवार को विवादित बयान दिया था। शाह फैसल ने कहा था कि हमारे सामने दो ही रास्ते हैं। कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है।

शाह फैसल ने कहा था कि राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है। मंगलवार को शाह फैसल ने एक लेकर विवादित बयान दिया था।

शाह ने कश्मीर को लेकर कहा था कि हमारे पास सामने दो रास्ते हैं। कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने आगे कहा था कि दोबारा राजनीतिक अधिकारों को पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है।

Web Title: Jammu and Kashmir leader Shah Faisal detained at Delhi airport, sent back to Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे